दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

वर्तमान में निजी को मात देने लगे सरकारी स्कूल: डीसी

वर्तमान में निजी को मात देने लगे सरकारी स्कूल: डीसी

जिले के सरकारी प्राइमरी स्कूलों में विद्यार्थियों की संख्या को बढ़ाने के उद्देश्य से स्कूल स्टाफ अपने स्तर पर बड़े प्रयास कर रहा है।

JagranSun, 11 Apr 2021 09:54 PM (IST)

संवाद सहयोगी, रूपनगर: जिले के सरकारी प्राइमरी स्कूलों में विद्यार्थियों की संख्या को बढ़ाने के उद्देश्य से स्कूल स्टाफ अपने स्तर पर बड़े प्रयास कर रहा है। शिक्षा विभाग ने भी इस अभियान को मजबूत बनाने के लिए पोस्टर एवं फ्लैक्स बोर्ड तैयार करवाए हैं। इनको डीसी सोनाली गिरी ने रिलीज करते हुए कहा कि पंजाब सरकार ने न केवल सरकारी स्कूलों की आभा को निखारा है, बल्कि सरकारी स्कूलों को प्राइवेट स्कूलों से बेहतर बनाने के लिए शिक्षा प्रसार में सुधार करने के साथ अन्य कई भी सुधार किए हैं। आज स्मार्ट स्कूलों का रूप ले चुके सरकारी स्कूलों में आधुनिक शिक्षा उपलब्ध करवाई जाने लगी है। अंग्रेजी बूस्टर क्लब बनाकर बच्चों को वर्तमान दौर से जोड़ा जा रहा है। इस मौके डीसी सोनाली गिरी का स्वागत करते जिला शिक्षाधिकारी सीनियर सेकेंडरी तथा जिला शिक्षाधिकारी प्राइमरी जरनैल सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार के प्रयासों से आज सरकारी स्कूलों में बच्चों को जहां डिजीटल स्कूल बैग की सुविधा उपलब्ध करवाई गई हैं, वहीं हर स्कूल की नुहार बदलते हुए हर क्लास में नया एवं आधुनिक फर्नीचर, आधुनिक प्रयोगशालाएं, शैक्षणिक पार्क, प्री प्राइमरी कक्षा के बच्चों के लिए झूले तक उपलब्ध करवाए गए हैं। इसलिए अभिभावक अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में दाखिला दिलाएं।

खतरी वेलफेयर बोर्ड के गठन को सौंपा मांगपत्र संवाद सहयोगी, रूपनगर: रूपनगर के श्री कृष्णा मंदिर में खत्री महासभा रूपनगर की दूसरी बैठक पंजाब खत्री सभा के सरपरस्त चरणजीत सिंह रूबी की अध्यक्षता में हुई। बैठक के बाद सभा के पदाधिकारियों ने एक प्रतिनिधिमंडल के रूप में प्रदेश यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष बरिदर सिंह ढिल्लों के साथ भेंट कर मुख्यमंत्री के नाम का एक मांगपत्र भी सौंपा।

इस मौके रूबी ने बरिदर सिंह ढिल्लो को बताया कि पंजाब सरकार ने खत्री बिरादरी को नजरदाज कर पूरे समाज के साथ सौतेला व्यवहार किया है । उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने हाल ही में विभिन्न बिरादरियों के वेलफेयर बोर्ड गठित कर दिए हैं, लेकिन दुख की बात यह है कि सरकार ने खत्री वेलफेयर बोर्ड का गठन नहीं किया गया है। सरकार का यह सौतेला व्यवहार निराश करने वाला है, जिससे बिरादरी की भावनाएं आहत हुई हैं। उन्होंने ढिल्लों को मांगपत्र सौंपते हुए अपील की कि पंजाब खत्री सभा के प्रदेश अध्यक्ष दलजीत जख्मी के नेतृत्व समाज के प्रतिनिधिमंडल को मुख्यमंत्री के साथ मिलाया जाए तथा साथ मुख्यमंत्री से खत्री वेलफेयर बोर्ड बनाने की मांग को पूरा भी करवाया जाए। इस मौके पार्षद अमरजीत सिंह सहित एडवोकेट धर्मपाल, राज कुमार सिक्का, राजेश भाटिया, महिदर ढल्ल, अशीष मेहता, कृष्ण कपूर, अमित पाल, रमनदीप, योगेश कपूर, नरेश वोहरा, कुलभूषण तथा राजीव कुमार आदि भी मौजूद थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.