अगमपुर से झज्ज तक ट्रैफिक डायवर्ट

अगमपुर से झज्ज तक ट्रैफिक डायवर्ट

मार्च के अंतिम सप्ताह में मनाए जाने वाले होला महल्ला के दौरान गढ़शंकर से झज्ज चौक व अगमपुर के रास्ते आनंदपुर साहिब आने वाली संगत को कोई परेशानी न हो इसके लिए खस्ताहाल हो चुकी सड़क का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर जारी है।

JagranThu, 25 Feb 2021 03:22 PM (IST)

संवाद सहयोगी, रूपनगर: मार्च के अंतिम सप्ताह में मनाए जाने वाले होला महल्ला के दौरान गढ़शंकर से झज्ज चौक व अगमपुर के रास्ते आनंदपुर साहिब आने वाली संगत को कोई परेशानी न हो, इसके लिए खस्ताहाल हो चुकी सड़क का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। कार्य में कोई बाधा पेश न आए, इसके लिए जिला मजिस्ट्रेट सोनाली गिरी ने अपने विशेषाधिकार का प्रयोग करते हुए झज्ज चौक व अगमपुर के बीच ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया है। इसके साथ उन्होंने सड़क निर्माण करने वाली कंपनी को निर्देश दिए हैं कि कार्य 22 मार्च से पहले पूरा होना चाहिए। अब टी प्वाइंट अगमपुर से झज्ज चौक की तरफ जाने वाला सारा ट्रैफिक वाया महरोली होकर जाएगा। झज्ज चौक से अगमपुर की तरफ आने वाला ट्रैफिक वन वे नियम में बाध्य रहते हुए आइटीआइ अगमपुर से अगमपुर चौक तक आ सकेगा। इसके अलावा आनंदपुर साहिब से गढ़शंकर जाने वाले सारे ओवरलोड टिप्परों व भारी वाहनों के चलने पर 22 मार्च तक पूरी तरह से रोक भी लगा दी है। होला महल्ला इस बार 24 से 29 मार्च तक मनाया जा रहा है। इसके चलते सोनाली गिरी ने 16.770 किलोमीटर सड़क के निर्माण का कार्य 22 मार्च तक हर हाल में पूरा करने के कंपनी को पूरा करने के डीसी ने निर्देश जारी किए हैं, ताकि होला महल्ला शुरू होने से पहले इस सड़क को संगत के लिए खोला जा सके। जिला मजिस्ट्रेट ने स्पष्ट किया कि इस सकड़ पर आम दिनों में ट्रैफिक बहुत अधिक रहता है । लेबर व मशीनों की सहायता से सड़क के निर्माण का कार्य प्रभावित न हो, इसके लिए यह कदम उठाना जरूरी था। होला मोहल्ला से पहले गड्ढों से मुक्त होगा एसबीएस नगर-होशियारपुर रोड जागरण संवाददाता, रूपनगर: श्री आनंदपुर साहिब व बंगा को जोड़ने वाली 54.50 किलोमीटर लंबी सड़क का करीब 38 किलोमीटर हिस्सा होला महल्ला से पहले गड्ढों से मुक्त हो जाएगा। श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा सदस्य और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी के श्री आनंदपुर साहिब, गढ़शंकर और बंगा को जोड़ने वाली 54.50 किलोमीटर लंबी सड़क की दयनीय हालत के संबंध में लिखे पत्र के संदर्भ में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने उन्हें यह भरोसा दिया है। सांसद के पत्र के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि शहीद भगत सिंह नगर और होशियारपुर जिलों के बीच पड़ती करीब 38 किलोमीटर लंबी सड़क को पैचवर्क के जरिये रिपेयर किया जा रहा है, जो आगामी होला महल्ला से पहले यातायात के लिए बेहतर बन जाएगी। इन दोनों सड़कों को मजबूत बनाने हेतु 39.22 करोड़ रुपये का एस्टीमेट भी सरकार के पास आगामी वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए विचाराधीन है। जिला रूपनगर के अंतर्गत आने वाले 16.77 किलोमीटर लंबी सड़क के तीसरे हिस्से को विकसित करने का काम पहले से चल रहा है, जो मार्च 2021 तक मुकम्मल कर लिया जाएगा। सांसद तिवारी ने श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र के सर्वपक्षीय विकास हेतु अपनी वचनबद्धता को दोहराते हुए कहा कि हल्के की तरक्की हेतु फंडकी कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.