कीरतपुर साहिब में अब हर रोज एक वार्ड में लगेगा टीकाकरण कैंप

मेडिकल अफसर डा. दिनेश कुमार ने बुधवार को एमसी प्रधान सुरिदर पाल कौड़ा और ईओ गुरभरन शर्मा के साथ कोविड टीकाकरण संबंधी बैठक की। इस दौरान कोविड टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने के लिए विचार-विमर्श किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 11:19 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 11:19 PM (IST)
कीरतपुर साहिब में अब हर रोज एक वार्ड में लगेगा टीकाकरण कैंप
कीरतपुर साहिब में अब हर रोज एक वार्ड में लगेगा टीकाकरण कैंप

संवाद सूत्र, कीरतपुर साहिब : मेडिकल अफसर डा. दिनेश कुमार ने बुधवार को एमसी प्रधान सुरिदर पाल कौड़ा और ईओ गुरभरन शर्मा के साथ कोविड टीकाकरण संबंधी बैठक की। इस दौरान कोविड टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने के लिए विचार-विमर्श किया गया।

कीरतपुर साहिब में अभी सिर्फ सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में ही कोविड वैक्सीनेशन कैंप चल रहा था। बैठक में फैसला लिया गया कि अब सभी वार्डो में कैंप लगाकर लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। हर रोज कीरतपुर साहिब स्कूल में चल रहे कैंप के साथ एक वार्ड में अलग टीम भेजकर टीकाकरण किया जाएगा, ताकि कीरतपुर साहिब की शहरी आबादी को 100 प्रतिशत कवर किया जा सके। सुरिदर पाल कौड़ा ने सभी पार्षदों से अपील की कि वह टीकाकरण कैंप की जानकारी सभी लोगों तक पहुंचाएं, ताकि सभी लोगों का जल्दी टीकाकरण हो सके। गर्भवती महिलाओं व नवजन्मे बच्चों की देखभाल के लिए लगाया चेकअप कैंप

संवाद सूत्र, कीरतपुर साहिब : कीरतपुर साहिब में गर्भवती महिलाओं और नवजन्मे बच्चों की देखभाल के संबंध मे बुधवार को विशेष चेकअप कैंप लगाया गया।

डा. अनू शर्मा ने कहा कि पंजाब सरकार के दिशानिर्देशों के तहत सेहत विभाग की ओर से लोगों को जागरूक करने के लिए विभिन्न स्कीमें चलाई जा रही हैं। गर्भवती महिलाओं और बच्चों की देखभाल के लिए सेहत विभाग द्वारा सेहत केंद्रों में समय-समय पर जागरूकता कैंप लगाए जाते हैं। इनमें गर्भवती महिलाओं को सुरक्षित डिलीवरी और नवजन्मे बच्चे की देखभाल के बारे में जागरूक किया जाता है। उनकी सेहत जांच के अलावा टीकाकरण और जरूरी हिदायतों का पालन करने, सुरक्षित डिलीवरी प्रक्रिया अपनाने, बच्चे के जन्म से बाद देखभाल और टीकाकरण के बारे में भी जानकारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि कोविड महामारी के चलते गर्भवती महिलाओं और बच्चों के बचाव के लिए अपनाई जाने वाली सावधानियों के बारे में जागरूक किया जा रहा है। यह कैंप लोगों के लिए लाभदायक साबित हो रहे हैं। इस दौरान सेहत विभाग से दलबीर कौर, हरजीत कौर व बलजिदर कौर भी उपस्थित थीं।

chat bot
आपका साथी