खनन कारोबार से ठेकदारी सिस्टम खत्म करने के फैसले से खुशी

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी द्वारा खनन के कारोबार में से ठेकेदारों को बाहर करने संबंधी बयान का क्रशर मालिकों ने स्वागत किया है।

JagranWed, 22 Sep 2021 03:08 PM (IST)
खनन कारोबार से ठेकदारी सिस्टम खत्म करने के फैसले से खुशी

संवाद सूत्र, घनौली: मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी द्वारा खनन के कारोबार में से ठेकेदारों को बाहर करने संबंधी बयान का क्रशर मालिकों ने स्वागत किया है। क्रशर एसोसिएशन जिला रूपनगर के भरतगढ़ और नंगल सरसा जोन ने इस पर लड्डू बांटकर खुशी मनाई। एसोसिएशन के जिला सचिव परमजीत सिंह बेली के अलावा जत्थेबंदी के अन्य मेंबर हरभजन सिंह सरपंच कोटबाला, गुरमीत सिंह पूर्व सरपंच आसपुर, तजिदरपाल सिंह, रतन सिंह, चरजनीत सिंह रिकू लंगर सरसा और अन्य क्रशर मालिकों ने बताया कि कांग्रेस सरकार ने चुनाव से पहले लोगों को सस्ता रेत बजरी मुहैया करवाने का दावा किया था। इसके बाद भी पिछले साढ़े चार साल के दौरान रेत की खड्डों का ठेका लेने वाले ठेकेदारों ने रायलटी के रेट में कई गुना बढ़ोतरी कर दी थी। इस कारण रेत व बजरी की कीमतें आसमान छूने लग पड़ी हैं। उन्होंने कहा कि अब मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने खनन कारोबार में से ठेकेदारी सिस्टम को खत्म करने का एलान किया है। अगर यह एलान अमली रूप में लागू होता है, तो जहां सरकार को करोड़ों रुपये का राजस्व एकत्र होगा, वहीं जमीन मालिकों, क्रशर मालिकों और पंजाब की आम जनता को भी काफी फायदा मिलेगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.