दो किलोवाट तक बकाया बिल माफी से 52 लाख उपभोक्ताओं को मिला लाभ

गांवों के सर्वपक्षीय विकास को यकीनी बनाने के लिए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने अपने हलके चमकौर साहिब के कई गांवों का दौरा कर मोरिडा ब्लाक के 63 गांवों में विकास कार्यों के लिए 27 करोड़ रुपये के चेक बांटे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 10:03 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 10:03 PM (IST)
दो किलोवाट तक बकाया बिल माफी से 52 लाख उपभोक्ताओं को मिला लाभ
दो किलोवाट तक बकाया बिल माफी से 52 लाख उपभोक्ताओं को मिला लाभ

संवाद सूत्र, मोरिडा: गांवों के सर्वपक्षीय विकास को यकीनी बनाने के लिए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने अपने हलके चमकौर साहिब के कई गांवों का दौरा कर मोरिडा ब्लाक के 63 गांवों में विकास कार्यों के लिए 27 करोड़ रुपये के चेक बांटे।

सीएम चन्नी ने गांव दतारपुर, कलारां, सरहाना, लुथेरी, अरनौली, कैनोर, धनौरी और ढंगराली में जनसभा को संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके मुख्यमंत्री बनने से वास्तव में हर गाँव का नुमाइंदा मुख्यमंत्री बना है। उन्होंने कहा कि शहरी इलाकों में रह रहे लोगों को बड़ी राहत देते हुए सभी वर्गों के घरेलू कनेक्शनों के लिए पानी के बिल घटाकर 50 रुपये प्रति माह कर दिया गया। पंजाब सरकार ने दो किलोवाट तक बिजली के लोड वाले सभी उपभोक्ताओं के बकाया माफ करने के फैसले को भी लागू कर दिया गया है। इस कदम से राज्य के कुल 72 लाख उपभोक्ताओं में से 52 लाख उपभोक्ताओं को लाभ पहुंचेगा। मुख्यमंत्री ने एलान किया कि हलके के सभी गांवों में स्थित छप्पड़ों का विकास थापर मॉडल के आधार पर किया जाएगा। हलके के सभी हाई और सीनियर सेकंडरी स्कूलों में विशेष विज्ञान और चिकित्सा ब्लाक स्थापित किए जाएंगे।

लिक सड़कों को चौड़ा करने, गलियों, नालियों, सिवरेज सिस्टम, कम्युनिटी सेंटरों के निर्माण, श्मशानघाट व एससी धर्मशालाओं की मरम्मत भी करवाई जाएगी। चन्नी ने कहा कि मैं कुर्सी के साथ चिपका नहीं रहना चाहता। इसकी बजाय मेरा सारा ध्यान मुझे सौंपी जिम्मेदारियों को निभाने की तरफ होगा। बेला पुल का 30 अक्टूबर को रखेंगे नींव पत्थर मुख्यमंत्री ने कहा कि 114 करोड़ रुपए की लागत वाले बेला पुल का नींव पत्थर 30 अक्तूबर को रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि जिन किसानों की जमीन पुल के निर्माण के लिए अधिग्रहित की जानी है, उनको 70 लाख प्रति एकड़ का मुआवजा दिया जाएगा। इस मौके पर डिप्टी कमिश्नर सोनाली गिरी, एसएसपी विवेक शील सोनी के अलावा गांवों के सरपंच और पंच शामिल थे।

chat bot
आपका साथी