बीबीएमबी अस्पताल में जल्द भरे जाएं खाली पद

भारत निर्माण मिस्त्री मजदूर यूनियन तथा बीबीएमबी फील्ड इंप्लाइज यूनियन सीटू ने संयुक्त बैठक में भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड से लंबित मागो का जल्द समाधान करने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 04:21 PM (IST) Updated:Fri, 29 Jan 2021 07:36 AM (IST)
बीबीएमबी अस्पताल में जल्द भरे जाएं खाली पद
बीबीएमबी अस्पताल में जल्द भरे जाएं खाली पद

जागरण संवाददाता, नंगल: भारत निर्माण मिस्त्री मजदूर यूनियन तथा बीबीएमबी फील्ड इंप्लाइज यूनियन सीटू ने संयुक्त बैठक में भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड से लंबित मागो का जल्द समाधान करने की मांग की है। बैठक में मौजूद सीटू के जिला अध्यक्ष तरसेम लाल, सचिव सुखदेव सिंह डिगवा, रघुवीर सिंह दर्शी, फील्ड इंप्लाइज यूनियन के विनोद भट्टी व राजा सिंह ने बताया कि जायज मागों को पूरा न किए जाने के रोष स्वरूप 10 फरवरी को बीबीएमबी प्रबंधन के विरुद्ध विशाल धरना दिया जाएगा। धरने को सफल बनाने के लिए

समवैचारिक संगठनों से तालमेल किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि धरने का मकसद कर्मचारियों के प्रति अपनाई जा रही अन्याय पूर्ण नीतिया का विरोध करना है। बाध प्रोजेक्ट पर रिक्त पड़े हजारों पदों पर पक्की भर्ती करके बेरोजगारी को दूर करने के बजाय आउटसोर्सिंग पर काम करवाकर बड़े स्तर पर कर्मचारियों का शोषण किया जा रहा है। इसलिए ठेकेदारी प्रथा को पूर्ण रूप से बंद कर, बीबीएमबी अस्पताल में डाक्टरों की कमी को दूर करवाने के साथ-साथ लेबोरेटरी में जरूरी टेस्ट की सुविधा उपलब्ध करवाना, दवाइयों की कमी दूर करना तथा अन्य स्टाफ के रिक्त पड़े पदों को जल्द से जल्द भरा जाए। इनके अलावा बीबीएमबी कर्मचारियों की प्रमोशन करवाना तथा अधिकारियों द्वारा खुद के लिए व कर्मचारियों के लिए अलग-अलग मापदंड अपनाना, सभी विभागों में कर्मचारियों का बैकलाग पूरा करना, परियोजना में वरिष्ठता सूची बनाना जैसी मागों को पूरा करवाने के लिए ही बीबीएमबी के हर प्रोजेक्ट के सेक्शन पर गेट रैलिया शुरू कर दी गई है। यूनियन प्रधान विनोद भट्टी ने कहा कि आए दिन बीबीएमबी अधिकारी अपने गलत फरमान कर्मचारियों पर थोप रहे हैं, जिससे कर्मचारियों में रोष है। मौजूदा हालातों में यह जरूरी है कि परियोजना के कामकाज को सुचारू रूप से चलाने के लिए नियमित पदों पर नियमित भर्ती की जाए। बैठक में यूनियन के राजेश कुमार, दर्शन सिंह, जसविंदर सिंह, राम सिंह, मनोहर लाल, हरमेश लाल, सतीश वैद्य, जगदेव सिंह व जरनैल सिंह आदि भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी