कैबिनेट मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी ने थीम पार्क का जायजा लिया, शहीदी जोड़ मेले पर होगा लोकार्पण

शहीदी जोड़ मेले के मौके पर विश्व की संगत को समर्पित किए जाने वाले इस प्रोजेक्ट में एक और नया अध्याय जोड़ते हुए कैबिनेट मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी ने 10-10 मीटर ऊंची दो बड़ी तलवारें और एक 10 मीटर ऊंचे खंडों का काम शुरू करवा दिया है।

By Edited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 01:32 AM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 10:43 AM (IST)
कैबिनेट मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी ने थीम पार्क का जायजा लिया, शहीदी जोड़ मेले पर होगा लोकार्पण
कैबिनेट मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी थीम पार्क का जायजा लेते हुए।

श्री चमकौर साहिब, जेएनएन। ऐतिहासिक धरती चमकौर साहिब के साके पर आधारित निर्माणाधीन साका श्री चमकौर साहिब का थीम पार्क आलमी स्तर पर जाने जाते अजूबों की तुलना में किसी से कम नहीं समझा जा सकता है। शहीदी जोड़ मेले के मौके पर विश्व की संगत को समर्पित किए जाने वाले इस प्रोजेक्ट में एक और नया अध्याय जोड़ते हुए कैबिनेट मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी ने 10-10 मीटर ऊंची दो बड़ी तलवारें और एक 10 मीटर ऊंचे खंडों का काम शुरू करवा दिया है।

श्री चमकौर साहिब विशेष तौर पर पहुंचे कैबिनेट मंत्री ने यहां चल रहे विकास कार्यों का जायजा लिया और अधिकारियों को हिदायत दी कि दिसंबर तक विषय पार्क का निर्माण मुकम्मल किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह दिन दूर नहीं, जब चमकौर साहिब भी जल्दी ही संसार के नक्शे पर उभरेगा। चन्नी ने बताया कि विषय पार्क में निर्माण अधीन 11 गैलरियों में आला दर्जे का काम करवाया जा रहा है। यही नहीं, जहां इन गैलरियों में दिखाए जाने वालीं फिल्मों का काम अलग -अलग स्थानों पर युद्ध स्तर पर चल रहा है। वहीं, यूएसए, फ्रांस व यूके से अति आधुनिक उपकरण लाए जा चुके हैं। इस प्रोजेक्ट की समूह स्क्रिप्ट पद्मश्री डा. सुरजीत पात्र ने लिखी है। वहीं देश -विदेश के चोटी के गायकों द्वारा आवाज देकर काम मुकम्मल किया जा चुका है।

उन्होंने बताया कि वीरवार को थीम पार्क में लगने वाली दो स्टेनलेस स्टील की 10 -10 मीटर ऊंची तलवारें और एक खंड का काम शुरू करवाया गया है। इस मौके पर उनके साथ पंजाब हेरिटेज के कार्यकारी इंजीनियर भु¨पदर सिंह चाना, एसडीओ सुरिंदर पाल सिंह, जेई अमृतपाल सिंह और अन्य मुलाजिम भी उपस्थित थे।

चन्नी ने बताया कि जंगी योद्धाओं की इन तलवारों के मुट्ठे जहां तांबे के होंगे, वहीं इनका ढांचा स्टेनलेस स्टील का होगा। 10 मीटर ऊंचे खंडे पर आधारित एक आला दर्जे का वाटर शो तैयार करवाया जा रहा है। इसके साथ ही यहीं पांच तांबे के घोड़ों पर सवार सिख योद्धाओं का निर्माण चमकौर साहिब की धरती पर बंगाल से आए कारीगर करेंगे।

chat bot
आपका साथी