न मंडी सिस्टम बंद होगा न किसानों की जमीनों पर कब्जे

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता इकबाल सिंह लालपुरा ने सोमवार को नंगल में भाजपा पदाधिकारियों से बैठक कर पार्टी को मजबूत बनाने के लिए समीक्षा की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 11:03 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 11:03 PM (IST)
न मंडी सिस्टम बंद होगा न किसानों की जमीनों पर कब्जे
न मंडी सिस्टम बंद होगा न किसानों की जमीनों पर कब्जे

जागरण संवाददाता, नंगल: भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता इकबाल सिंह लालपुरा ने सोमवार को नंगल में भाजपा पदाधिकारियों से बैठक कर पार्टी को मजबूत बनाने के लिए समीक्षा की। उन्होंने वर्कर से मौजूदा हालातों की जानकारी हासिल करने के बाद कहा की एकजुटता बनाए रखें। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन की आड़ में लोगों में जो शंका व डर फैलाया जा रहा है, वह काल्पनिक है। न ही मंडी सिस्टम बंद होगा व न ही जमीनों पर कब्जे होंगे। पंजाब के किसानों के हितों की पूरी तरह से रक्षा की जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने ही देश के समस्त किसानों के हित में ऐसे ऐतिहासिक फैसले लिए हैं, जिनके प्रमाण स्पष्ट तौर पर किसानों के पास है। एक माह के अंदर ही किसान आंदोलन का हल होने जा रहा है।

उन्होंने पंजाब की काग्रेस सरकार पर किसानों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि यदि सही मायनों में काग्रेस किसान आदोलन की पक्षधर है, तो उस समय मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली में बुलाई नीति आयोग की बैठक में बतौर सदस्य क्यों उपस्थित नहीं हुएद्ध कैप्टन ने क्यों मीटिंग में मनप्रीत बादल व काहन सिंह पन्नु जैसे विधायकों को भेजकर औपचारिकता पूरी की। उस समय नीति आयोग में कृषि कानूनों के प्रति पंजाब की तरफ से पक्ष रखा जाना चाहिए था। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने विकास नहीं , विनाश किया है। कांग्रेस ने अब तक औद्योगिक विकास के लिए केंद्र के समक्ष को प्लान ही नहीं पेश किया है। पंजाब के मुख्यमंत्रियों व लीडरों का एजेंडा पर्सनल ही रहा है ।

उन्होंने कहा कि पंजाब में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए जहा प्रदेश स्तर का मेनिफेस्टो तैयार किया जाएगा वहीं स्थानीय मसलों पर आधारित भी मेनिफेस्टो तैयार होगा भाखड़ा बांध पंजाब को देने की उठाएंगे माग इकबाल सिंह लालपुरा ने कहा कि नंगल इलाके में भारत सरकार के उपक्रमों भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड तथा नेशनल फर्टिलाइजर लिमिटेड में खाली पड़े पद चिंता का विषय है। इस दिशा में भारत सरकार के समक्ष महत्वपूर्ण बातें लाई जाएंगी। भाखड़ा बांध को पंजाब को देने की माग उठाई जाएगी। नंगल में निर्माणाधीन फोरलेन फ्लाईओवर का काम पूरा न होने को लेकर पूछने पर उन्होंने कहा कि वे जल्द दिल्ली जाकर राजमार्ग मंत्रालय के मंत्री से बात कर फ्लाईओवर का काम पूरा करवाने का प्रयास करेंगे। नंगल में रोजगार तथा पर्यटन की अपार संभावनाओं का दोहन करने की दिशा में भी भाजपा प्रयास करेगी। उन्होंने कहा कि इस समय पंजाब का बड़ा मुद्दा अमन शाति तथा विकास है, ऐसे में किसानों के चल रहे आदोलन को भी जल्द खत्म करवा दिया जाएगा। इस मौके पर नंगल भाजपा के प्रधान राजेश चौधरी, बुद्धिजीवी सेल के जिला संयोजक एडवोकेट राकेश मार्कन, सीनियर लीडर चंद्र कुमार बजाज, भूपेंद्र सैनी, महेश कालिया, पार्षद रंजीत सिंह लक्की, अनिल शर्मा, तिलक राज लक्की, नरेश चावला, सरपंच राजेंद्र राणा, भूपेंद्र भिंदा, भाजयुमो के नितिन बाली आदि भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी