भाजपा ने मास्क बांटकर किया जागरूक

भारतीय जनता पार्टी भनुपली मंडल ने सेवा ही संगठन कार्यक्रम के तहत लोगों को मास्क वितरित किए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 09:33 PM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 09:33 PM (IST)
भाजपा ने मास्क बांटकर किया जागरूक
भाजपा ने मास्क बांटकर किया जागरूक

जागरण संवाददाता, भनुपली (नंगल): भारतीय जनता पार्टी भनुपली मंडल ने सेवा ही संगठन कार्यक्रम के तहत लोगों को मास्क वितरित किए। कार्यक्त्रम में विशेष तौर पर उपस्थित हुए श्री आनंदपुर साहिब विधानसभा के भाजपा जन प्रतिनिधि डा. परमिंदर शर्मा ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर के चलते भाजपा ने सेवा ही संगठन कार्यक्रम पूरे प्रदेश भर में चलाया है, जिसके अंतर्गत मास्क वितरण अभियान, सफाई अभियान व रक्तदान शिविर आदि कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सारा विश्व आज कोरोना महामारी से जूझ रहा है। विश्व का कोई भी देश इस बीमारी से अछूता नहीं रहा है। इस महामारी ने सबको किसी न किसी रूप में प्रभावित किया है, लेकिन वैश्रि्वक आपदा के इस कठिन समय में भी कुछ लोग कोरोना माहामारी को बहुत हल्के में लेकर इस समस्या को बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि संयुक्त प्रयास से ही कोविड-19 के विरुद्ध लड़ाई लड़ी जा सकती है। कोरोना के संक्रमण से सुरक्षित रहने के लिए सबसे बढि़या समाधान मास्क पहना, हाथों को स्वच्छ रखना व शारीरिक दूरी बनाकर रखना हैं।

उन्होंने सभी जनप्रतिनिधियों, सामाजिक और धार्मिक संगठनों से अपील की कि वे अपने मतभेद भुलाकर कोरोना महामारी के खिलाफ एकजुट होकर सरकारी निर्देशों का पालन करें। इस मौके पर भाजपा भनुपली मंडल अध्यक्ष दिनेश जोशी, भाजपा महिला मोर्चा की मंडल अध्यक्ष रंजीत कौर, निर्मला देवी, सुशील सोनी, बृज शर्मा आदि ने भी मास्क बांट कर लोगों को कोविड 19 की एडवाइजरी की पालना करने के बारे जागरूक किया। नंगल के वार्ड नंबर एक में नाले को साफ करवा लोगों से सफाई में मांगा सहयोग जागरण संवाददाता, नंगल: शहर में स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए गत बुधवार को पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा केपी सिंह के आदेशों के अंतर्गत वीरवार को पार्षद सरोज ने सफाई अभियान शुरू करवाया। इस दौरान उन्होंने वार्ड के बरमला क्षेत्र में नाले की सफाई करवाते हुए बताया कि स्पीकर के आदेशों से ही स्वच्छता के लिए कार्य शुरू करवाया गया है, जिसके अंतर्गत नाले को साफ किया गया।

समाज सेवक लखबीर लक्की ने बताया स्पीकर के आदेश सराहनीय हैं, क्योंकि स्वच्छता का वातावरण पैदा करके ही हम शहर में कोरोना वायरस जैसे संक्रमण को फैलने से रोक सकते हैं। इस अभियान को आने वाले दिनों में भी जारी रखा जाएगा। इसलिए आम लोग भी आम जगहों पर घरों का कूड़ा कचरा न फेंककर सहयोग दें। नाले तभी जाम होते हैं, जब लोग अपने घरों का कूड़ा कचरा सही जगह पर फेंकने के बजाय नालों में फेंकते हैं । आगे भी स्वच्छता के लिए ऐसे प्रयास लगातार जारी रखे जाएंगे। लोगों को जागरूक किया जाएगा कि सभी स्वच्छता में सहयोग दें तथा कोरोना को खत्म करने के लिए मास्क पहनने जैसे नियमों का पालन भी जरूर करें। इस मौके पर उज्जैन सैनी, राम पाल, विनय प्रताप, रवि कुमार, राम पाल सैनी, हरमीत सैनी, जगत सिंह सैनी आदि भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी