भाविप ने मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित करके किया प्रोत्साहित

भारत विकास परिषद के राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम के अंतर्गत नंगल शाखा ने मेधावी छात्रों को सम्मानित करके प्रोत्साहित किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 05:25 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 05:25 PM (IST)
भाविप ने मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित करके किया प्रोत्साहित
भाविप ने मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित करके किया प्रोत्साहित

जागरण संवाददाता, नंगल : भारत विकास परिषद के राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम के अंतर्गत नंगल शाखा ने मेधावी छात्रों को सम्मानित करके प्रोत्साहित किया है। नया नंगल के शिवालिक एवेन्यू में आयोजित कार्यक्रम में परिषद के प्रधान मदन गोपाल कौशल, महिला विग की प्रमुख नीलम कपिला, सचिव बलराम सिंह ने 50 के करीब बच्चों को इनाम के तौर पर पाठ्य सामग्री, पेयजल के लिए बोतल तथा रिफ्रेशमेंट देकर यह कहा कि सभी छात्र एकाग्रता के साथ शिक्षा हासिल करके संस्कारवान बनें।

मदन गोपाल ने बताया कि चल रहे सांस्कृतिक सप्ताह का मकसद समाज में जरूरतमंदों की मदद करने के साथ-साथ मदद के लिए लोगों में सेवा भावना पैदा करना है। इसके अलावा जरूरतमंद लोगों तक भी परिषद ने हाथ आगे बढ़ाते हुए सहायता सामग्री बांटने की कोशिश की है। कार्यक्रम में प्रजापिता ब्रम्हाकुमारीज ईश्वरीय विश्वविद्यालय की प्रतिनिधियों शिविका व प्रियंका ने छात्रों को यह बताया कि सभी बड़ों का आदर करें।

इस अवसर पर पार्षद दीपक नंदा, निर्मल पुरी, किरन स्याल, सुषमा शर्मा, प्रभा छाबड़ा ने अनुभवी विचारों से छात्रों का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि छात्र देश का भविष्य हैं। इसलिए उन्हें संस्कारवान बनकर राष्ट्र निर्माण के लिए जरूर आगे आना होगा। सभी ने भारत विकास परिषद की ओर से जारी कार्यक्रम को सराहनीय भी बताया है।

chat bot
आपका साथी