आनंदपुर साहिब में नशे के खिलाफ निकाली जागरूकता रैली

नशे के बुरे प्रभाव के बारे में हर वर्ग को जानकारी देना और नशों से दूर रहने के लिए जागरूक करना हमारा फर्ज है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 08:20 PM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 08:20 PM (IST)
आनंदपुर साहिब में नशे के खिलाफ निकाली जागरूकता रैली
आनंदपुर साहिब में नशे के खिलाफ निकाली जागरूकता रैली

संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब : नशे के बुरे प्रभाव के बारे में हर वर्ग को जानकारी देना और नशों से दूर रहने के लिए जागरूक करना हमारा फर्ज है। बेशक सरकार डैपो प्रोग्राम, ओट क्लीनिक और नशा छुड़ाओ केंद्र चलाकर रचनात्मक भूमिका निभा रहे हैं। लेकिन शहरों और गांवों के गणमान्य लोगों के सहयोग से हम इस मिशन को और सफलतापूर्वक कामयाब कर सकते हैं।

यह बात एसडीएम आनंदपुर साहिब केशव गोयल ने पांच प्यारा पार्क से शुरू हुई जागरूकता रैली में भाग लेने वाले विद्यार्थियों और गणमान्यों को संबोधित करते हुए कही।

गोयल ने कहा कि फिट इंडिया फ्रीडम रन आजादी का अमृत महोत्सव भी आज जिले में करवाया गया है। उन्होंने कहा कि 2017 में डैपो मुहिम की शुरूआत बडी ग्रुप और सरकार के प्रयासों ने नशे पर नकेल डाली है। हम इस जागरूकता अभियान को सफल बनाने के लिए गांवों और शहरों में सेमिनार आयोजित कर रहे हैं। साइकिल रैली द्वारा जागरूकता लाने का प्रयास विद्यार्थियों, क्लस्टर कोआर्डिनेटर, मास्टर ट्रेनर द्वारा किया एक साझा प्रशंसनीय कार्य है। एसजीएस खालसा सीनियर सेकेंडरी स्कूल के एनसीसी विद्यार्थियों द्वारा इस साइकिल रैली में विशेष तौर पर भाग लिया गया। जिसकी अगुआई एनसीसी अफसर रणजीत सिंह मास्टर ट्रेनर डैपो ने की।

रैली पांच प्यारा पार्क से शुरू होकर गुरुद्वारा बिबाणगढ़ साहिब पहुंची जहां प्रिसिपल सुखपाल कौर वालिया ने विद्यार्थियों को नशे से दूर रहने बारे जानकारी दी। रैली की समाप्ति पांच प्यारा पार्क में हुई। इस मौके पर ट्रैफिक इंचार्ज योगनाथ, एएसआइ मनिदर सिंह, एएसआइ राम अवतार, एएसआइ बलजीत सिंह, गुरिदर सिंह क्लर्क, रजिस्ट्री क्लर्क उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी