चोरी के बाद बीएसएनएल ने नई केबल बिछाने का काम किया शुरू

सुरक्षा की दृष्टि से बेहद संवेदनशील परियोजनाओं में आती भाखड़ा बांध परियोजना के डाउनस्ट्रीम पर बने नंगल डैम से सुरक्षा के कड़े घेरे में भारत संचार निगम लिमिटेड की कापर केबल चोरी करने वाले अभी तक पकड़े नहीं जा सके हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 06:12 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 06:12 PM (IST)
चोरी के बाद बीएसएनएल ने नई केबल बिछाने का काम किया शुरू
चोरी के बाद बीएसएनएल ने नई केबल बिछाने का काम किया शुरू

जागरण संवाददाता, नंगल : सुरक्षा की दृष्टि से बेहद संवेदनशील परियोजनाओं में आती भाखड़ा बांध परियोजना के डाउनस्ट्रीम पर बने नंगल डैम से सुरक्षा के कड़े घेरे में भारत संचार निगम लिमिटेड की कापर केबल चोरी करने वाले अभी तक पकड़े नहीं जा सके हैं। 300 मीटर लंबी केबल के चोरी हो जाने से शहर में करीब डेढ़ सौ लैंडलाइन फोन व ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवा ठप हो चुकी है। संचार सेवा को बहाल करने के लिए शुक्रवार से जारी कार्य के अंतर्गत शनिवार को बीएसएनएल के अधिकारियों व कर्मचारियों ने उमस भरी गर्मी की परवाह ना करते हुए डैम के ऊपर केबल बिछाने का काम अंतिम चरण पर पहुंचा दिया है। उम्मीद जताई जा रही है कि रविवार को बंद पड़े डेढ़ सौ लैंडलाइन फोन व इंटरनेट सेवा बहाल हो जाएगी।

बता दें कि बुधवार रात्रि करीब 10:30 बजे अपराधिक तत्वों ने दुस्साहस दिखाते हुए सुरक्षा के कड़े घेरे वाले नंगल डैम के ऊपर से करीब 10 लाख की लागत वाली कापर वायर चोरी कर ली। इस संवेदनशील इलाके में कोई सीसीटीवी ना होने के कारण अभी तक चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम देने वाले पकड़े नहीं जा सके हैं। पुलिस के हाथ कुछ सीसीटीवी फुटेज के इनपुट भी हाथ लगे हैं लेकिन बांध पर सीसीटीवी ना होने के कारण अभी तक अपराधिक तत्व पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। जो भी सबूत मिले हैं वह ना-काफी होने के कारण ही इस बड़ी वारदात की गुत्थी को सुलझाने में पुलिस की कड़ी मशक्कत के बावजूद अभी तक आरोपित पकड़े नहीं जा सके हैं। शहर में ऐसा पहली बार है जब इस तरह से चार सरकारी संस्थानों के कर्मचारियों की चौकसी वाले नंगल डैम से चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है । रविवार तक बहाल हो जाएगी फोन व इंटरनेट सेवा

बीएसएनएल नंगल के एसडीओ विकास सहगल ने बताया कि केवल चोरी हो जाने के बाद दोबारा नई केबल बिछाने का काम पूरा हो चुका है। पूरी उम्मीद है कि रविवार को लैंडलाइन फोन तथा निगम की ब्राडबैंड इंटरनेट सेवा बहाल हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी