पौधारोपण अभियान के तहत आदर्श सोसायटी ने बांटे ढाई सौ पौधे

पर्यावरण संरक्षण में सहयोग देने के प्रयासों को जारी रखते हुए शनिवार को आदर्श वेलफेयर सोसायटी इंदिरा नगर ने वर्षा ऋतु के लिए तैयार कार्यक्रम के तहत पौधे बांटने शुरू कर दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 05:30 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 05:30 PM (IST)
पौधारोपण अभियान के तहत आदर्श सोसायटी ने बांटे ढाई सौ पौधे
पौधारोपण अभियान के तहत आदर्श सोसायटी ने बांटे ढाई सौ पौधे

जागरण संवाददाता, नंगल : पर्यावरण संरक्षण में सहयोग देने के प्रयासों को जारी रखते हुए शनिवार को आदर्श वेलफेयर सोसायटी इंदिरा नगर ने वर्षा ऋतु के लिए तैयार कार्यक्रम के तहत पौधे बांटने शुरू कर दिए हैं। एक रुख सौ सुख अभियान के तहत फलदार, खुशबूदार तथा औषधीय गुण वाले पौधे बांटने के मौके पर मौजूद वार्ड नंबर पांच की पार्षद मंजीत कौर मट्टू ने कहा कि सभी को पौधारोपण में बढ़-चढ़कर योगदान देना चाहिए। मौजूदा हालातों में हम सभी को वातावरण की स्वच्छता की तरफ गंभीरता दिखाना बहुत जरूरी है। सोसायटी के प्रधान तरसेम लाल मट्टू ने बताया कि आज आम, नीम, जामुन, आंवला, गुलाब, मौसमी, संतरा, डेक, अनार आदि के ढाई सौ पौधे रोपित करने के लिए लोगों में बांटे गए हैं। वर्षा ऋतु के दौरान यह सभी पौधे रोपित कर दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पौधारोपण के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए आमजनों की भागीदारी को भी सुनिश्चित बनाया जा रहा है। यह भी बताया जा रहा है कि पौधों से ही हम वातावरण में आक्सीजन के अनिवार्य संतुलन को बरकरार रख सकते हैं।

इस मौके पर मौजूद जगदीश चंद्र गुलाटी, सुभाष चंद्र भागी, डा. बलदेव कुमार, चंदन सिंह, जसविदर सिंह, हरीश गौतम, गौतम प्रकाश, राजेंद्र पाल सिंह, उमेश पाल, भारत कुमार, संजीव कुमार, रंजीत सिंह, सुमित बग्गा, मनीष सिंह आदि ने यह संकल्प लिया कि सभी पौधों को रोपित करने के बाद उन्हें पेड़ बनाने तक देखभाल के लिए भी कोशिश जारी रखेंगे।

chat bot
आपका साथी