सात से जन आंदोलन शुरू करेगी आप

पंजाब में बिजली की बढ़ती कीमतों पर कड़ा नोटिस लेते हुए आम आदमी पार्टी ने सात अप्रैल से जन आंदोलन शुरू करने का एलान किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Apr 2021 10:34 PM (IST) Updated:Thu, 01 Apr 2021 10:34 PM (IST)
सात से जन आंदोलन शुरू करेगी आप
सात से जन आंदोलन शुरू करेगी आप

संवाद सहयोगी, रूपनगर: पंजाब में बिजली की बढ़ती कीमतों पर कड़ा नोटिस लेते हुए आम आदमी पार्टी ने सात अप्रैल से जन आंदोलन शुरू करने का एलान किया है। इस बारे आप के जिलाध्यक्ष एडवोकेट दिनेश चड्ढा ने कहा कि एक तरफ तो महंगाई का दौर चल रहा है , ऊपर से प्रदेश सरकार की घटिया नीतियों के चलते बढ़ती बिजली की कीमतों ने हर वर्ग की कमर तोड़ दी है। बिजली की कीमतें घटने के बजाय हर दिन बढ़ती चली जा रही हैें। सरकार इस पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। इसके चलते लोगों के हित में पार्टी ने राज्य भर में सरकार के खिलाफ जन आंदोलन शुरू करने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि हर गली, गांव, शहर व कस्बे तक पहुंच करने वाले इस जन आंदोलन के माध्यम से पार्टी का मुख्य उद्देश्य सरकार को मुफ्त बिजली उपलब्ध करवाने के लिए मजबूर करना है। उन्होंने आरोप लगाया कि पहले शिअद की सरकार ने और अब कांग्रेस की सरकार ने अपने निरी हितों की पूर्ति के लिए निजी कंपनियों के साथ महंगे समझौते किए, जिसका खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है।

हैरानी तो इस बात की है कि पंजाब के अंदर बिजली पैदा होती है, बावजूद इसके उपभोक्ताओं को महंगी बिजली उपलब्ध करवाई जा रही है। दूसरी तरफ दिल्ली के पास अपना कोई थर्मल प्लांट नहीं है, फिर भी बाहर से बिजली की खरीद करते हुए सरकार लोगों को मुफ्त बिजली उपलब्ध करवा रही है। आरोप लगाया कि पंजाब सरकार प्राइवेट कंपनियों पर सरकारी खजाना लुटा रही है तथा बिना बिजली की खरीद किए 5400 करोड़ रुपये का लोगों की जेब पर डाका डालते हुए कंपनियों को अदा किया गया है। इस मौके भाग सिंह मदान सहित सुरजन सिंह, मनजीत सिंह, स्वर्ण सिंह सांपला, जसविदर कौर शाही, मास्टर हरदयाल सिंह, शिव कुमार सैनी, सुदीप विज, राम कुमार मुकारी, संतोख सिंह वालिया, साहिल सिंह, गुरमेल सिंह, गुरचरण सिंह, संदीप जोशी, बलवंत सिंह चंदपुरी, रणजीत सिंह तथा विक्रांत चौधरी भी हाजिर थे।

chat bot
आपका साथी