88 लाख से रेलवे फुट ओवरब्रिज का काम शुरू

दशकों से नंगल डैम रेलवे स्टेशन पर फुट ओवर ब्रिज न होने के कारण बरकरार परेशानी को लेकर दैनिक जागरण की ओर से लगातार उठाए जा रहे मुद्दे के प्रयास रंग लाए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 07:17 AM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 07:17 AM (IST)
88 लाख से रेलवे फुट ओवरब्रिज का काम शुरू
88 लाख से रेलवे फुट ओवरब्रिज का काम शुरू

सुभाष शर्मा, नंगल: दशकों से नंगल डैम रेलवे स्टेशन पर फुट ओवर ब्रिज न होने के कारण बरकरार परेशानी को लेकर दैनिक जागरण की ओर से लगातार उठाए जा रहे मुद्दे के प्रयास रंग लाए हैं। भाखड़ा बाध निर्माण काल के समय करीब सात दशक पहले बने रेलवे स्टेशन पर 88 लाख से फुट ओवरब्रिज बनाने का काम शुरू हो गया है।

गौरतलब है कि पिछले डेढ़ दशक से दैनिक जागरण में इस मुद्दे उठाया जा रहा था। जनहित के लिए जारी रखे गए इस अभियान में भारत विकास परिषद पूर्व पंजाब के सचिव इंजी. केके सूद ने भी अपने संगठन के माध्यम से भारत सरकार को पत्र लिखकर आग्रह किया था। इनके अलावा अनेकों संगठनों ने समय-समय पर दैनिक जागरण के अभियान से जुड़कर माग उठाई थी कि जल्द रेलवे स्टेशन की अहमियत को देखते हुए यहा फुट ओवर ब्रिज का निर्माण किया जाए। इन सभी प्रयासों के परिणाम स्वरूप बनने जा रहा फुट ओवर ब्रिज निश्चित रूप से रोजाना हिमाचल, हरियाणा, दिल्ली आदि की ओर रेलगाड़ियों में सफर करने वाले यात्रियों को बड़ी राहत दिलाएगा। नार्दन रेलवे अंबाला डिवीजन के इंस्पेक्टर आफ व‌र्क्स संदीप चौहान के अनुसार फुट ओवर ब्रिज का निर्माण 88 लाख की लागत से किया जा रहा है। जल्द ही यात्रियों को नंगल डैम रेलवे स्टेशन पर इस ब्रिज की जरूरी सुविधा मिल जाएगी। लोगों को परेशानी से मिलेगी राहत

फोटो 17 एनजीएल 03 में है। उधर भारत विकास परिषद के पंजाब पूर्व शाखा के प्रातीय सचिव इंजी. केके सूद ने भारत सरकार के रेलवे मंत्रालय को काम शुरू होने पर पत्र लिखकर आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का यह बहुत बड़ा कदम है, जिसके तहत नंगल इलाके के यात्रियों को बड़ी परेशानी से राहत मिलने जा रही है। उन्होंने कहा कि पहले लोग जैसे-तैसे जोखिम उठाकर रेलवे प्लेटफार्म के नंबर एक से दो व तीन नंबर प्लेटफार्म पर रेलवे ट्रैक के बीच से गुजर कर गाड़िया पकड़ते थे। अब यह जोखिम भरे हालात भी समाप्त हो जाएंगे।

chat bot
आपका साथी