आनंदपुर साहिब में 86 वर्षीय महिला ने लगवाया टीका, दूसरों को भी किया प्रेरित

भाई जैता जी सिविल अस्पताल आनंदपुर साहिब में गांव सद्देवाल की 86 वर्षीय महिला विजय देवी कोरोना की पहली डोज लगवाने के लिए पहुंचीं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 04:37 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 04:37 PM (IST)
आनंदपुर साहिब में 86 वर्षीय महिला ने लगवाया टीका, दूसरों को भी किया प्रेरित
आनंदपुर साहिब में 86 वर्षीय महिला ने लगवाया टीका, दूसरों को भी किया प्रेरित

संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब : भाई जैता जी सिविल अस्पताल आनंदपुर साहिब में गांव सद्देवाल की 86 वर्षीय महिला विजय देवी कोरोना की पहली डोज लगवाने के लिए पहुंचीं। टीकाकरण के उपरांत विजय देवी ने कहा कि वह बिल्कुल ठीक महसूस कर रही हैं। हर योग्य व्यक्ति को अपनी बारी आने पर कोरोना का टीका लगवाना चाहिए।

सिविल अस्पताल के सीनियर मेडिकल अफसर डा. चरनजीत कुमार ने बताया कि ऐसे बुजुर्ग जब घरों से निकल कर टीकाकरण के लिए आगे आते हैं तो आम लोगों में भी टीकाकरण के डर दूर हो जाते हैं। ऐसे लोग हमारे समाज के लिए प्ररेणास्त्रोत हैं, जिन्होंने कोरोना वैक्सीन का टीका खुद भी लगवाया है और को भी यह टीका लगवाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

भाई जैता जी सिविल अस्पताल की विभिन्न टीमों द्वारा अब तक लगभग 25 हजार लोगों के टेस्ट किए गए हैं। इनमें से कुल 900 व्यक्ति कोरोना पाजिटिव हुए थे। आनंदपुर साहिब में एक्टिव केसों की कुल संख्या 21 है। जिनमें से 15 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और छह कोरोना के मरीज विभिन्न अस्पतालों में उपचाराधीन हैं। भाई जैता जी सिविल अस्पताल की टीमों द्वारा अस्पताल में और कैंप लगा कर अब तक 3720 व्यक्तियों को कोरोना का पहला टीका लगाया गया है। जबकि आज तक 794 व्यक्ति दूसरा टीका भी लगवा चुके हैं।

डा. चरनजीत कुमार ने बताया कि लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि टीकाकरण उपरांत भी मास्क पहनना, आपसी दूरी रखनी और सैनिटाइनजर का प्रयोग करते रहें। उन्होंने समाजसेवी संगठनों से अपील की कि वे सरकार द्वारा कोरोना को हराने के लिए शुरू किए मिशन फतेह को कामयाब बनाने में पूरा सहयोग दें।

chat bot
आपका साथी