किडनी की बीमारी से पीड़ित 54 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना से मौत, 11 की रिपोर्ट पॉजिटिव

जिले में बुधवार को चमकौर साहिब थाना के गांव रामपुर बेट के रहने वाले 54 साल के व्यक्ति की मंगलवार को कोरोना से मौत हुई है। जिले में ये कोरोना की वजह से छठी मौत है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 09:49 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 09:49 PM (IST)
किडनी की बीमारी से पीड़ित 54 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना से मौत, 11 की रिपोर्ट पॉजिटिव
किडनी की बीमारी से पीड़ित 54 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना से मौत, 11 की रिपोर्ट पॉजिटिव

जागरण टीम, रूपनगर, चमकौर साहिब : जिले में बुधवार को चमकौर साहिब थाना के गांव रामपुर बेट के रहने वाले 54 साल के व्यक्ति की मंगलवार को कोरोना से मौत हुई है। जिले में ये कोरोना की वजह से छठी मौत है। रामपुर बेट का व्यक्ति पीजीआइ चंडीगढ़ से किडनी की बीमारी का इलाज करवा रहा था। कुछ दिन पहले पीजीआइ चंडीगढ़ में उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसकी बुधवार को पीजीआइ चंडीगढ़ में मौत हो गई। सिविल अस्पताल चमकौर साहिब के एसएमओ डॉ.तरसेम सिंह ने बताया कि मृतक का शव गांव रामपुर बेट लाया गया, जहां स्वास्थ्य की हिदायतों के अनुसार उसका संस्कार किया जाएगा।

इसके अलावा बुधवार को कोरोना के कुल 11 केस मिले हैं, जिनमें से पांच कोरोना केस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कीरतपुर साहिब के तहत पड़ते 152 गांवों के ब्लॉक में पाए गए हैं। इसके अलावा रूपनगर के निकवर्ती गांव माजरी जट्टां के 42 साल का पुरुष और 70 साल का पुरुष पॉजिटिव पाए गए हैं। हिमाचल के ऊना का एक और कुराली का एक व्यक्ति रूपनगर का 58 साल का पुरुष और नंगल के रामपुर साहनी का 54 साल का व्यक्ति पाजिटिव आया है। जिले में बुधवार को 14 लोग कोरोना के खिलाफ जंग जीतकर घर लौट गए हैं।

बाक्स

दड़ोली से 26 और कीरतपुर साहिब से 27 लोगों के करवाए गए थे टेस्ट

पीएचसी कीरतपुर साहिब के सीनियर मेडिकल अधिकारी डॉ. राम प्रकाश सरोआ के अनुसार गत दिनों पीएचसी के तहत पड़ते ब्लॉक में गांव दड़ोली में 26 एवं कीरतपुर साहिब में से 27 लोगों के कोरोना सैंपल पटियाला भेजे गए थे। इसके अलावा गांव टप्परियां में से भी कोरोना सैंपल के लिए गए थे। इन सैंपलों की जांच की रिपोर्ट आने के बाद कीरतपुर साहिब में एक 56 वर्षीय व्यक्ति, एक 29 वर्षीय युवक, गांव गंगूवाल में एक 21 वर्षीय युवती, गांव अप्पर दड़ोली में एक 53 वर्षीय व्यक्ति एवं एवं जवाहर मार्केट नंगल में से एक 21 वर्षीय युवक सहित पांच नए कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं। डॉ. सरोआ ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा इन सभी व्यक्तियों के संपर्क में आने वाले लोगों संबंधी जानकारी इकट्ठा की जा रही है, जिसके बाद इन सभी के सैंपल भी जांच के लिए आगे भेज दिए जाएंगे।

बाक्स

636 रिपोर्ट का इंतजार

जिला रूपनगर में बुधवार तक 22917 कोरोना के टेस्ट करवाए जा चुके हैं। जिनमें से 220022 टेस्ट नेगेटिव आ चुके हैं। 636 लोगों के टेस्ट की रिपोर्ट आनी बाकी है। जिले में 58 एक्टिव पाजिटिव केस हैं।

chat bot
आपका साथी