18 साल से ऊपर 1262 ने लगवाया टीका

बेशक कोरोना वैक्सीनेशन मुहिम के तहत 18 से 45 साल के लोगों को शामिल करने का दावा किया गया है लेकिन स्वास्थ्य विभाग के पास पर्याप्त वैक्सीन न होने की वजह से यह मुहिम नए पड़ाव को पहले ही सीमित हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 10:24 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 10:24 AM (IST)
18 साल से ऊपर 1262 ने लगवाया टीका
18 साल से ऊपर 1262 ने लगवाया टीका

जागरण संवाददाता, रूपनगर: बेशक कोरोना वैक्सीनेशन मुहिम के तहत 18 से 45 साल के लोगों को शामिल करने का दावा किया गया है , लेकिन स्वास्थ्य विभाग के पास पर्याप्त वैक्सीन न होने की वजह से यह मुहिम नए पड़ाव को पहले ही सीमित हो गई है। सोमवार को 18 साल से ऊपर वैक्सीनेशन लगवाने के लिए लोग बेहद आतुर थे, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने पहले दिन केवल लेबर क्लास को वैक्सीनेशन करवाने की सुविधा दी। रूपनगर जिले में 18 से 45 साल वर्ग के लिए दो वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं। रूपनगर में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल (ग‌र्ल्स) और नंगल में आइटीआइ में केंद्र स्थापित किए गए। रूपनगर सेंटर में 35 और नंगल में 15 मजदूरों को वैक्सीन लगी। ये मजदूर लेबर विभाग द्वारा प्रमाणित किए गए। इन केंद्रों में दो हजार वैक्सीनेशन का स्टाक है। वहीं जिले में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर लोगों में अब उत्साह बन रहा है, जब वैक्सीनेशन की पर्याप्त सप्लाई नहीं आ रही। जिले में सोमवार को 1262 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। इनमें 825 लोगों ने पहली व 437 लोगों ने दूसरी डोज लगवाई है।

करीब एक हफ्ता लेबर क्लास को वैक्सीन लगाई जाएगी। दूसरे हफ्ते में गंभीर बीमारियों वाले लोगों को वैक्सीन लगाने की योजना है। जैसे ही वैक्सीनेशन का स्टाक बढ़ता जाएगा, तो उसके बाद सभी वर्गों को वैक्सीनेशन मुहिम में शामिल किया जाएगा। इस बारे लाभार्थियों को टीका लगवाने के लिए प्रचार भी किया जा रहा है। जिले के लोगों को भी टीकाकरण के प्रति जागरूक होना होगा।

डा.दविदर कुमार ढांडा, सिविल सर्जन, रूपनगर।

chat bot
आपका साथी