दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

2084 ने करवाया टीकाकरण

2084 ने करवाया टीकाकरण

जिले में सोमवार को 2084 लोगों ने कोरोना वैक्सीनेशन करवाई।

JagranMon, 17 May 2021 08:32 PM (IST)

जागरण संवाददाता, रूपनगर: जिले में सोमवार को 2084 लोगों ने कोरोना वैक्सीनेशन करवाई। जिला प्रशासन ने सिविल अस्पताल में से वैक्सीनेशन सेंटर बंद कर अब सार्वजनिक स्थानों पर शिफ्ट कर दिए हैं।

जिले में 1542 लोगों ने सोमवार को पहली डोज लगवाई, जबकि 30 लोगों ने दूसरी डोज लगवाई । 18 प्लस से लेकर 44 साल तक आयु वर्ग में 510 लोगों ने पहली डोज लगवाई। गौर हो कि जब स्वास्थ्य विभाग वैक्सीनेशन के लिए लोगों का इंतजार कर रहा था, तब लोग वैक्सीनेशन करवाने से गुरेज कर रहे थे। वहीं अब जब वैक्सीनेशन की खपत बढ़ने के बाद एकदम इसकी सप्लाई पर ब्रेक लगी है, तो लोग वैक्सीनेशन करवाने को लेकर आतुर है। वहीं सिविल सर्जन डा.दविदर कुमार ढांडा ने बताया कि जिले में वैक्सीनेशन की सप्लाई बेशक धीमी है, लेकिन लोगों की वैक्सीनेशन जारी है। जिले में दो हजार के करीब वैक्सीन का स्टाक है।

डकाला गांव के लोगों ने लगाया ठीकरी पहरा

संवाद सूत्र, घनौली: पंजाब में कोरोना संक्रमण के केस की बढ़ती संख्या को देखते हुए ग्रामीण क्षेत्र की पंचायतों ने भी एहतियात बरतना शुरू कर दिया है। पंचायतों ने अपने स्तर पर ठीकरी पहरे लगाकर गांवों में आने जाने वाले हर बाहरी व्यक्ति पर पैनी नजर रखनी शुरू कर दी है। इसी के तहत घनौली क्षेत्र में ठीकरी पहरा लगाने की शुरुआत डकाला गांव की सरपंच सीमा देवी ने की। उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग से ही कोरोना को फैलने से रोका जा सकता है। यहां सब्जी नहीं, बीमारियां खरीदने आते हैं लोग जागरण संवाददाता, रूपनगर: रूपनगर में कोरोना के संक्रमण को कम करने और कोरोना संक्रमितों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग पूरे प्रयास कर रहा है। दूसरी तरफ रूपनगर शहर समेत आसपास के गांवों में लगने वाली सब्जी मंडियों व अनाज मंडी में गंदगी की भरमार देखकर नहीं लगता कि यहां अफसर व्यवस्था पर ध्यान देते हैं। जब प्रशासन गेहूं की खरीद के लिए मंडी में सफाई प्रबंध और पीने के पानी के पानी की उपलब्धता के दावे कर रहा था, तबसे लेकर अब तक मंडी में एक तरफ गंदगी की भरमार है। गंदे पानी में कूड़ा सड़ रहा है। इस पर कोई ध्यान नहीं दे रहा। अगर यह कहें कि अनाज मंडी में गंदगी की भरमार या मच्छर- मक्खियों की फैक्टरी है, तो अति कथनी नहीं होगा। ऐसा तब है, जब रूपनगर स्थित अनाज मंडी स्थित सब्जी मंडी में सारी रात आढ़ती और उनके मुलाजिम काम करते हैं। लोग यहां पर सब्जी बिक्री करने और खरीदने आते हैं। इन दिनों सब्जी मंडी के सामने अनाज मंडी के फड़ पर गेहूं की बोरियां पड़ी हैं, जहां आसपास गंदी के ढेर लगे हुए हैं। पता नहीं मंडी प्रशासन इस तरफ ध्यान क्यों नहीं दे रहा। अनाज मंडी में बने शाप कम फ्लैट्स में रहने वाले लोगों के लिए ये गंदगी जी का जंजाल बनी हुई है। उन्होंने प्रशासन से उन्हें इससे निजात दिलाने की मांग की है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.