शराब तस्करों पर शिकंजा, लुटेरे व चोर पकड़ से दूर

शराब तस्करों पर शिकंजा, लुटेरे व चोर पकड़ से दूर

लॉकडाउन के बाद पिछले एक माह से चोरी व लूटपाट की घटनाएं बढ़ रही हैं। पिछले एक माह में 12 के करीब चोरियां हुई है

Publish Date:Sun, 09 Aug 2020 04:26 PM (IST) Author: Jagran

शराब तस्करों पर शिकंजा, लुटेरे व चोर पकड़ से दूर

01 माह में ही चोरी की 12 वारदातें

08 वारदातों को अंजाम देने वाले लुटेरे भी अनट्रेस

03 माह में शराब तस्करी के दर्ज किए 119 केस

02 लाख लीटर लाहन व 68 हजार लीटर अवैध शराब की बरामद

136 शराब तस्करों को किया गया गिरफ्तार

1521 लीटर बाहरी राज्यों की शराब की गई बरामद

अरूण कुमार पुरी, रूपनगर : लॉकडाउन के बाद पिछले एक माह में ही जिले में चोरी व लूटपाट की 20 वारदातें हुई हैं, जिनमें से पुलिस एक को भी ट्रेस नहीं कर पाई है, जबकि शराब तस्करों पर शिकंजा कसते हुए पुलिस ने पिछले तीन माह में ही 119 मामले दर्ज कर 136 शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है। जिला पुलिस ने मई माह से लेकर अब तक 203419 लीटर लाहन व 68 लीटर नाजायज शराब भी बरामद की गई है। इसके अलावा बाहरी क्षेत्रों से लाई जाने वाली 1521 लीटर नाजायज शराब भी बरामद की गई है। इसके अलावा पिछले एक माह में 12 के करीब चोरियां हुई है व लूटपाट की आठ वारदातें हुई, जिनमें से एक को भी ट्रेस नहीं किया गया।

ये हुई बड़ी चोरियां

बेटी की शादी के लिए रखे गहने व नकदी उड़ा ले गए चोर

जिले में इसी माह दो बड़ी चोरियां ऐसी हुई हैं जिनसे पीड़ितों को अधिक नुकसान का सामना करना पड़ा। पहली बड़ी चोरी करीब दस दिन पहले रूपनगर शहर में हुई, जिसमें मध्यम वर्ग के परिवार को निशाना बनाया। उक्त परिवार कुछ घंटे के लिए घर से बाहर गया था जिसका लाभ उठाते हुए चोर उनके घर में घुसे व 15 लाख रुपये के सोने के गहने व पांच लाख की नकदी ले गए। परिवार को बड़ा झटका इसलिए लगा क्योंकि चोरी हुए आभूषण व नगदी परिवार ने बेटी की शादी के लिए रखी हुई थी। घर से बेड, फ्रिज व गद्दे ले गए चोर

जिले में दूसरी बड़ी चोरी स्थानीय रेलवे कॉलोनी में हुई जहां रूपनगर रेलवे में निर्माण कार्यों के इंचार्ज कुछ घंटे के लिए अपने परिवार से मिलने चंडीगढ़ गए थे तो चोरों ने उनके सरकारी निवास को निशाना बना डाला। हैरानी तो इस बात की है कि इस अधिकारी के घर से चोर डबल बेड तक उठा कर ले गए और किसी आस पड़ोस वाले को भनक तक नहीं लगने दी।

घर के आंगन में टहल रहे एलआईसी अधिकारी से चेन झपट ले गए लुटेरे

इसी माह पांच अगस्त को स्थानीय ज्ञानी जैल सिंह नगर में चेन स्नेचरों ने एलआईसी के अधिकारी को उस वक्त अपना निशाना बनाया जब वो अपने घर के आंगन में टहल रहा था। मोटर साइकिल पर सवार दो युवक मुंह बांधे पहले इधर से उधर चक्कर लगाते रहे व जैसे ही एलआईसी अधिकारी का ध्यान किसी अन्य काम में लगा एक युवक मोटर साइकिल से उतरा व उसके गले से लगभग 80 हजार कीमत वाली सोने की चेन झपट फरार। जल्द लिया जाएगा एक्शन : एसएसपी

जिला पुलिस प्रमुख अखिल चौधरी (आईपीएस) ने कहा कि उन्होंने हाल ही में ज्वाइन किया है लेकिन साथ यह भी कहा कि सोमवार को सारी जानकारी हासिल करते हुए जो भी जरूरी बनता एक्शन होगा लिया जाएगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.