नंगल में तेज हवाओं के साथ 12 घंटे तक बरसे मेघ

वादियों में रविवार देर रात और सोमवार सुबह तक करीब 12 घटे तक तेज हवाओं के साथ हुई जोरदार बारिश ने मौसम को खुशगवार बना दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 16 Nov 2020 05:06 PM (IST) Updated:Mon, 16 Nov 2020 05:06 PM (IST)
नंगल में तेज हवाओं के साथ 12 घंटे तक बरसे मेघ
नंगल में तेज हवाओं के साथ 12 घंटे तक बरसे मेघ

जासं, नंगल: वादियों में रविवार देर रात और सोमवार सुबह तक करीब 12 घटे तक तेज हवाओं के साथ हुई जोरदार बारिश ने मौसम को खुशगवार बना दिया है। बारिश होने से राष्ट्रीय वेटलैंड एवं रामसर साइट की खूबसूरती भी बढ़ गई है। ढाई माह तक बारिश न होने के कारण वृक्ष व बड़ी-बड़ी इमारतों पर धूल की परत जम चुकी थी, जिसे बारिश ने पूरी तरह से धोकर वादियों को प्रदूषण मुक्त बना दिया है। सोमवार को भी दिन भर आसमान पर छाए रहे काले बादलों के कारण मौसम ठिठुरन भरा बना रहा। समीपवर्ती हिमाचल के भाखड़ा बांध क्षेत्र में भी जोरदार बारिश हुई है। भाखड़ा बाध के मौसम विभाग के अनुसार रविवार शाम छह बजे से शुरू हुई जोरदार बारिश के सोमवार सुबह तक जारी रहने के कारण रेनफाल 18.5 एमएम दर्ज किया गया। ज्यादा बारिश होने के कारण किसानों के चेहरे भी खिल गए हैं। गेहूं व सरसों की फसल के अलावा अन्य सब्जियों जैसी काश्तकारी के लिए हुई बारिश को लाभप्रद माना जा रहा है। विभोर साहिब के राम कुमार सहोड़, भलड़ी गांव के किसान बरजीत, लक्की, हरपाल सिंह तथा कुलग्रां गांव के सरपंच गुरदेव सिंह चब्बा ने बताया कि बारिश होने से अब फसलों की अच्छी पैदावार होने की भी उम्मीद जगी है।

वहीं जोरदार बारिश ने राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। शहर के ट्रक यूनियन चौक तथा निर्माणाधीन फोरलेन फ्लाईओवर के कारण रेलवे क्रॉसिंग के आसपास टूटे पड़े सड़क मार्ग के बड़े-बड़े गढ्डों में पानी भर जाने से दिन भर ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी रही।

chat bot
आपका साथी