ध्वनि प्रदूषण फैलाने वाले 10 वाहन चालकों के काटे चालान

ध्वनि प्रदूषण फैलाने वाले विशेष किस्म के साइलेंसर लगवाकर ट्रैफिक नियमों की अवहेलना करने वालों के विरुद्ध नंगल ट्रैफिक पुलिस ने सख्ती बढ़ा दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 08:00 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 08:00 PM (IST)
ध्वनि प्रदूषण फैलाने वाले 10 वाहन चालकों के काटे चालान
ध्वनि प्रदूषण फैलाने वाले 10 वाहन चालकों के काटे चालान

जागरण संवाददाता, नंगल: ध्वनि प्रदूषण फैलाने वाले विशेष किस्म के साइलेंसर लगवाकर ट्रैफिक नियमों की अवहेलना करने वालों के विरुद्ध नंगल ट्रैफिक पुलिस ने सख्ती बढ़ा दी है। इसी कड़ी में रविवार को पुलिस ने मुख्य मार्गों पर दोपहिया वाहन चालकों के चालान काटे हैं। ट्रैफिक पुलिस के इंचार्ज महेंद्र सिंह ने बताया कि एएसआई रतन कुमार व हवलदार हरजाप तथा उमेश की टीम ने नाका लगाकर वाहनों के दस्तावेज चेक किए । इस दौरान जो वाहन चालक अपने मोटरसाइकिलों पर ध्वनि प्रदूषण फैलाने वाले विशेष किस्म के साइलेंसर लगाकर नियमों की अवहेलना कर रहे थे, उनके विरुद्ध चालान काटकर कार्रवाई की । इस दौरान 10 चालान काट समझाया कि कोई भी व्यक्ति ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन न करे अन्यथा उनके वाहन जब्त भी किए जा सकते हैं। वहीं ट्रैफिक पुलिस की इस कार्रवाई से शहर में लोगों ने राहत की सांस ली है। उनका कहना था कि शहर में कई ऐसे वाहन हैं, जो या तो बिना नंबर प्लेट के ही चल रहे हैं या फिर नंबर इस तरह से लिखे गए हैं जो पढ़े नहीं जाते। वाहनों पर लगाए गए विशेष किस्म के ध्वनि प्रदूषण फैलाने वाले साइलेंसरों के साथ ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ाने वालों की संख्या भी कम नहीं है।

जेल में हवालाती से मोबाइल बरामद

संवाद सहयोगी, रूपनगर: जिला जेल मे चेकिग के दौरान एक हवालाती से सिम सहित मोबाइल बरामद मिला है। इसके बाद आरोपित के खिलाफ थाना सिटी में मामला दर्ज करवाया गया है। जेल के सहायक सुपरिटेंडेंट जसविदरपाल सिंह ने बताया कि जेल में उनकी टीम ने चेकिंग के दौरान हवालाती नितिन कुमार के पास से सिम सहित मोबाइल बरामद किया। थाना सिटी के जांच अधिकारी सहायक थानेदार सुभाष चंद्र ने बताया कि आरोपित नितिन कुमार के खिलाफ जेल एक्ट के तहत मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी