बीमारी व घरेलू परेशानी में महिला ने खुद को आग लगा दी जान

बजुर्ग महिला ने बीमारी व घरेलू झगड़े से परेशान होकर खुद को आग लगाकर खुदकुशी कर ली।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 01:17 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 01:17 AM (IST)
बीमारी व घरेलू परेशानी में महिला ने खुद को आग लगा दी जान
बीमारी व घरेलू परेशानी में महिला ने खुद को आग लगा दी जान

जागरण संवाददाता, पटियाला, सनौर: थाना सनौर इलाके में बजुर्ग महिला ने बीमारी व घरेलू झगड़े से परेशान होकर खुद को आग लगाकर खुदकुशी कर ली। महिला का शव सोमवार सुबह उस समय मिला, जब लोग लक्ष्मण पार्क में सैर करने के लिए पहुंचे थे। घटनास्थल के नजदीक लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज चेक करने पर उक्त महिला रविवार रात 12 बजे के बाद 2 के बजे के करीब हाथ में कैनी लेकर जाती दिखाई दे रही है। फुटेज के बाद पुलिस ने परिवार वालों को बुलाया। उन्होंने बताया कि 56 वर्षीय कुलवंत कौर कसाबियां वाला मोहल्ला सनौर में रहती थी। शव पूरा जल चुका था सिर्फ उसके पैर ही बचे थे, जिसे कब्जे में लेकर सनौर पुलिस ने मोर्चरी में भिजवा दिया है। थाना सनौर इंचार्ज गुरनाम सिंह ने कहा कि मृतका की पहचान हो चुकी है। परिवारवालों के बयानों पर कार्रवाई की जा रही है।

घटना के अनुसार कुलवंत कौर के पति की मौत हो चुकी है और उनके तीन बेटे हैं। पिछले लंबे समय से कुलवंत कौर बीमारी के कारण परेशान चल रही थी। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के अनुसार महिला हाथ में कैनी लेकर अकेली ही रात के दो बजे के करीब जाती दिखाई देती हैं। उसके बाद अगले दिन सोमवार सुबह शव मिला। शव कसाबियां वाला मोहल्ला स्थित बुजुर्ग महिला के घर से आधा किलोमीटर दूरी पर है, जहां पर किसी ने भी इस घटना को नहीं देखा। मृतका के भाई राज सिंह ने कहा कि उनके भांजे सरकारी नौकरी व अन्य जगह अच्छे वेतन पर काम करते हैं। सब सुविधाएं होने के बावजूद भांजों व परिवार ने उनकी बहन का ख्याल नहीं रखा, यहां तक कि खाने तक को मोहताज हो जाती थी। कई बार बहन ने बताया कि उससे मारपीट भी की जाती रही है।

महिला का शव पूरी तरह से जल चुका था। बैंच पर मिली राख व जांच के दौरान पाया कि महिला ने खुद को आग लगाने के संघर्ष भी किया था। मौके से मिट्टी के तेल की एक कैनी भी बरामद हुई है, जो पूरी तरह से खाली थी।

----------

तीनों बेटे व एक बहू पर केस दर्ज

थाना सनौर पुलिस ने कुलवंत कौर के खुदकुशी के मामले में उसके भाई राज सिंह के बयानों पर केस दर्ज कर लिया है। राज सिंह निवासी राजपुरा ने बताया कि उनकी बहन अपने ही बेटों व बहू से परेशान थी। पुलिस ने मृतका के बेटे परविदर सिंह, उसकी पत्नी जसविदर कौर और अन्य दोनों बेटों हरकीरत सिंह व तरविदर सिंह के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

---------

मौके पर पहुंची पुलिस ने बुझाई थी आग

थाना सनौर के इंचार्ज गुरनाम सिंह ने कहा कि सोमवार सुबह 6:30 बजे पुलिस को सूचना मिली थी। जिसके बाद पुलिस पार्टी मौके पर पहुंची है। पुलिस ने देखा कि लाश जल रही थी, जिसके बाद आग बुझा कर जल चुकी लाश और अवशेष को कब्जे में लिया था।

chat bot
आपका साथी