राजिंदरा में अब डाक्टर लेवल-3 के मरीजों पर दे पाएंगे पूरा ध्यान, लेवल-2 के मरीज सेना के जिम्मे

राजिंदरा अस्पताल के सुपर-स्पेशियेलिटी ब्लाक में भारतीय सेना की पश्चिमी कमांड द्वारा स्थापित

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 08:44 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 08:44 PM (IST)
राजिंदरा में अब डाक्टर लेवल-3 के मरीजों पर दे  पाएंगे पूरा ध्यान, लेवल-2 के मरीज सेना के जिम्मे
राजिंदरा में अब डाक्टर लेवल-3 के मरीजों पर दे पाएंगे पूरा ध्यान, लेवल-2 के मरीज सेना के जिम्मे

जागरण संवाददाता, पटियाला : राजिंदरा अस्पताल के सुपर-स्पेशियेलिटी ब्लाक में भारतीय सेना की पश्चिमी कमांड द्वारा स्थापित 84 बेड के कोविड अस्पताल का बुधवार को सांसद परनीत कौर ने आगाज किया। हालांकि यहां के सेकेंड फ्लोर पर कोविड लेवल-2 के रोगियों की देखभाल 10 मई से शुरू हो गई थी, लेकिन दो दिन तक सेना के जवानों ने मेडिकल कालेज के डाक्टरों के साथ मिलकर वहां का सिस्टम समझा है और आज से उक्त फ्लोर को अपने हाथ में ले लिया है। अब वही लेवल-2 के मरीजों की देखभाल करें।

भारतीय सेना की एरावत डिवीजन द्वारा संभाले जाने वाले अस्पताल की कमांड जीओसी मेजर जनरल मोहित मल्होत्रा के हाथ होगी। सांसद ने भारतीय सेना का आभार जताते हुए बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने भारतीय सेना के पश्चिमी कमान के जनरल कमांडर आरपी सिंह के साथ बातचीत की तो सेना ने यह पहल की है। अब राजिदरा अस्पताल के डाक्टर अपना पूरा ध्यान कोविड लेवल-3 के रोगियों की देखभाल पर केंद्रित करेंगे और उसके बेहतर परिणाम सामने आएंगे। सांसद ने लोगों से कोविड के संबंध में सरकार के प्रयासों के खिलाफ फैलाई जा रही किसी भी अफवाह से सावधान रहने की अपील की और कहा कि राजिदरा अस्पताल में कोविड रोगियों को दी जा रही सुविधाएं दिल्ली में भी उपलब्ध नहीं थीं, यही वजह है कि वहां के मरीज भी यहां पर आ रहे हैं। अब यहां पर बेड की क्षमता में 25 प्रतिशत बढ़ाकर 720 कर दी जाएगी। ब्रिगेडियर अतुल भट्ट ने कहा कि वेस्टर्न कमांड के जीओसी जनरल जीपी सिंह, एवीएसएम, वीएसएम, भारतीय सेना की पश्चिमी कमान लगातार देश के नागरिकों की सेवा के लिए काम कर रही है। पश्चिमी कमान के कर्नल जसदीप संधू ने कहा कि पश्चिमी कमान कोविड की महामारी से निपटने में राज्य सरकार को पूरा सहयोग दे रही है। इस अवसर पर डीसी कुमार अमित, एसएसपी संदीप गर्ग, मेडिकल कालेज के प्रिसिपल डा. राजन सिगला, वाइस प्रिसिपल डा. आरपीएस सीबिया, मेडिकल सुपरिटेंडेंट डा. एचएस रेखी, डा. विनोद डंगवाल, डा. अमनदीप बख्शी, नर्सिंग अधीक्षक गुरकिरण कौर उपस्थित थे। गौर हो कि राजिदरा अस्पताल में काफी समय से सड़कें खराब थी। सांसद सहित सेना के अधिकारियों के अस्पताल में आने से एक दिन पहले पैच लगाकर सड़कों को सुधार दिया गया। मरीजों के रिश्तेदार मिलने के लिए खड़े रहे, नहीं रुकीं सांसद

सांसद परनीत कौर के राजिंदरा अस्पताल में पश्चिमी कमांड कोविड अस्पताल का आगाज करने के दौरान लेवल-3 के मरीजों के रिश्तेदार उन्हें मिलने के लिए वार्ड के बाहर खड़े रहे। सांसद ने उनके पास रुकना और उनसे बात करना मुनासिब नहीं समझा। कोविड वार्ड में दाखिल मरीजों के रिश्तेदार बाहर काफी समय तक खड़े रहे ताकि वे अपनी समस्या का समाधान करवाने के लिए सासंद से बात कर सकें, लेकिन उनकी गाड़ी लोगों के पास नहीं रुकी। एक मरीज के रिश्तेदार कुलदीप ने बताया कि वे पिछले कुछ दिनों से अपने मरीज के साथ बाहर ठहर रहे हैं लेकिन रिश्तेदारों को लिए कोई सुविधा उपलब्ध नहीं करवाई गई है। एक अन्य मरीज के रिश्तेदार संदीप ने बताया कि वो भी अपनी शिकायत लेकर खड़ा था लेकिन उनकी बात सांसद के साथ नहीं हुई।

chat bot
आपका साथी