मांगों के लिए वोकेशनल अध्यापकों ने बेड़िया पहनकर जताया विरोध

सरकारी स्कूलों के वोकेशनल अध्यापकों को रेगुलर करने की माग को लेकर हाथों और गले में बेड़िया पहनकर प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 11:56 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 11:56 PM (IST)
मांगों के लिए वोकेशनल अध्यापकों ने बेड़िया पहनकर जताया विरोध
मांगों के लिए वोकेशनल अध्यापकों ने बेड़िया पहनकर जताया विरोध

जागरण संवाददाता, पटियाला : सरकारी स्कूलों के वोकेशनल अध्यापकों को रेगुलर करने की माग को लेकर हाथों और गले में बेड़िया पहनकर एनएसक्यूएफ वोकेशनल अध्यापक यूनियन सदस्यों ने गुरुद्वारा श्री दुखनिवारण साहिब से खंडा चौक तक प्रदर्शन किया। इस मौके पर आक्रोशित शिक्षकों ने पंजाब सरकार खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार ने जल्द ही उनके रेगुलर करने की घोषणा ना की तो वह 26 सितंबर को मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के आवास का घेराव करेंगे।

इस अवसर पर यूनियन के प्रातीय प्रधान रायसाहब सिंह सिद्धू, सुरिंदर कुमार ने कहा कि हमें पिछले सात वर्षो से पंजाब सरकार ने वोकेशनल अध्यापकों को कार्पोरेट घरानों का गुलाम बनाया हुआ है। उन्होंने बताया कि रविवार को यूनियन की सूबा स्तरीय मीटिंग में फैसला किया गया कि पिछले 104 दिनों से जारी प्रदर्शन मागें पूरी होने तक पटियाला में ही जारी रहेगा। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर यूनियन की मागें जल्द पूरी ना की गई तो आने वाले समय में यूनियन बड़े स्तर पर प्रदर्शन करेगी।

मागों को लेकर नरेगा कर्मियों ने बीडीपीओ कार्यालय का किया घेराव

नाभा तहसील के आधा दर्जन गावों के नरेगा रोजगार प्राप्त मजदूर यूनियन के नेतृत्व में मागो को लेकर बीडीपीओ कार्यालय का घरोव किया गया। नरेगा कर्मी माग कर रहे थे कि मागे गए काम के आधार पर उन्हे काम या बेरोजगारी भत्ता दिया जाए। इस मौके पर यूनियन के प्रधान कश्मीर सिंह गदाईया ने कहा कि मनरेगा 2005 जिस भावना से बनाया गया था, पंजाब व केंद्र सरकार उस भावना के विपरीत चल रही है। काम की माग करने पर 15 दिनों के बाद काम देना होता है परतुं गाव गलवटी , पहाडपुर, लद्धाहेडी, तुंगा, दुल्लदी, अलहोंरा कला, दंदराला ढींडसा, मल्लेवाल, सराजपुर, नानोवाल आदि गावों ने 10 जून 2021 से काम मागा था, तीन माह बीतने के बाद भी काम नही दिया गया। गदाईया ने कहा कि इस दौरान बीडीपीओ नाभा ने नरेगा नेताओं के साथ बैठक करके पाच दिनों के भीतर अलग अलग गावों के एस्टीमेट बनाकर काम शुरू करवाने का विश्वास दिलाए जाने के उपरात नरेगा कर्मियों ने अपना धरना समाप्त करने का एलान करते हुए कहा कि यदि छठे दिन भी उन्हे काम न दिया गया तो वह लोग सभी गावों के नरेगा कर्मीयों को साथ लेकर सड़कें जाम कर रोष प्रदर्शन करेगें। इस मौके पर बगा सिंह गलवटी, हरजीत कौर, ज्ञान कौर अलहौरा, हरजीत कौर, कमलेश कौर समेत कई नरेगा कर्मी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी