गुप्त एक्शन के तहत सीएम निवास के बाहर वोकेशनल शिक्षकों ने की नारेबाजी

एनएसक्यूएफ वोकेशनल अध्यापक यूनियन की मीटिग सीएम के प्रमुख सचिव सुरेश कुमार के साथ स्थगित होने के बाद वोकेशनल अध्यापकों ने शुक्रवार को गुप्त एक्शन के तहत दोपहर एक बजे बैरिकेड तोड़ सीएम निवास का घेराव किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 07:20 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 08:45 PM (IST)
गुप्त एक्शन के तहत सीएम निवास के  बाहर वोकेशनल शिक्षकों ने की नारेबाजी
गुप्त एक्शन के तहत सीएम निवास के बाहर वोकेशनल शिक्षकों ने की नारेबाजी

जागरण संवाददाता, पटियाला : एनएसक्यूएफ वोकेशनल अध्यापक यूनियन की मीटिग सीएम के प्रमुख सचिव सुरेश कुमार के साथ स्थगित होने के बाद वोकेशनल अध्यापकों ने शुक्रवार को गुप्त एक्शन के तहत दोपहर एक बजे बैरिकेड तोड़ सीएम निवास का घेराव किया। गुरुद्वारा श्री मोती बात की तरफ से कम पुलिस कर्मचारियों की तैनाती का फायदा उठाते हुए प्रदर्शनकारी अध्यापक सीएम निवास के बिल्कुल गेट के बाहर पहुंच गए और वहां नारेबाजी शुरू कर दी। इस दौरान प्रदर्शनकारियों को आगे बढ़ने से रोकने के लिए पुलिस और सीएम सिक्योरिटी में हल्की धक्कामुक्की भी हुई। जिसके बाद प्रदर्शनकारी अध्यापकों ने करीब आधा घंटा सीएम निवास के बाहर प्रदर्शन किया। जिसके बाद पुलिस ने 100 के करीब अध्यापकों को हिरासत में लेकर समाना थाना में रखा। इस पर यूनियन के अन्य सदस्यों ने दोबारा सीएम निवास की तरफ मार्च शुरू कर दिया। जिसके बाद प्रशासन की तरफ से उन्हें 23 को सीएम के प्रमुख सचिव सुरेश कुमार और शिक्षा मंत्री विजयइंद्र सिगला के साथ मीटिग का आश्वासन देकर शांत करवाया। देर शाम सवा छह बजे हिरासत में लिए गए यूनियन के सदस्यों को रिहा कर दिया गया।

जानकारी देते हुए यूनियन के प्रधान राय साहब सिंह सिद्धू ने कहा कि पिछले 100 दिन से एनएसक्यूएफ अध्यापकों के दुख निवारण साहिब चौक में पक्का धरना लगाकर बैठे हैं। इसके चलते कई मीटिगों के बावजूद किसी मीटिग में कोई हल नहीं हुआ। जिसके रोष के तौर पर 11 सितंबर को पूरे पंजाब के एनएसक्यूएफ अध्यापक पटियाला में भारी संख्या में पहुंचे और पटियाला जाम किया गया था। उन्होंने बताया कि शिक्षा मंत्री के साथ कई मीटिगें हो चुकी हैं, परन्तु आज तक कोई हल नहीं किया गया। जिस कारण अध्यापकों में काफी रोष बढ़ रहा है। वहीं वीरवार को यूनियन सदस्यों की प्रशासन की तरफ से सुरेश कुमार के साथ मीटिग तय करवाई गई थी, लेकिन बिल्कुल मौके पर मीटिग रद कर दी। जिससे अध्यापकों में भारी रोष है। जिसके चलते यूनियन ने शुक्रवार को गुप्त एक्शन का एलान किया था। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी मांगें जल्द पूरी ना की गई तो वह बड़े स्तर पर प्रदर्शन करेंगे जिसकी जिम्मेवारी जिला प्रशासन और पंजाब सरकार की होगी। 100 दिन पूरे होने पर वोकेशनल अध्यापकों ने काटा केक

वोकेशनल अध्यापकों की तरफ से गुरुद्वारा श्री दुखनिवारण नजदीक बस स्टैंड पर लगाए पक्के मोर्चे को 100 दिन पूरे हो गए हैं। मोर्चे के 100 दिन पूरे होने पर वोकेशनल अध्यापकों की तरफ केक भी काटा गया। प्रधान राय साहब सिंह सिद्धू ने कहा कि यूनियन की एकता कारण ही संभव हो सका है कि मोर्चे के 100 दिन पूरे हो गए हैं। परंतु सरकार अध्यापकों की कोई भी बात सुनने के लिए तैयार नहीं जोकि बहुत ही निदनीय है।

chat bot
आपका साथी