भारी बारिश में वोकेशनल शिक्षकों ने अर्ध नग्न होकर निकाला रोष मार्च

शिक्षा मंत्री विजयइंद्र सिगला के साथ पैनल मीटिग रद करने के रोष स्वरूप एनएसक्यूएफ वोकेशनल अध्यापकों ने भारी बारिश के बावजूद गुरुद्वारा श्री दुखनिवारण साहिब से फव्वारा चौक तक अर्धनग्न होकर रोष मार्च निकाला।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Aug 2021 07:31 PM (IST) Updated:Mon, 23 Aug 2021 07:31 PM (IST)
भारी बारिश में वोकेशनल शिक्षकों  ने अर्ध नग्न होकर निकाला रोष मार्च
भारी बारिश में वोकेशनल शिक्षकों ने अर्ध नग्न होकर निकाला रोष मार्च

जागरण संवाददाता, पटियाला : शिक्षा मंत्री विजयइंद्र सिगला के साथ पैनल मीटिग रद करने के रोष स्वरूप एनएसक्यूएफ वोकेशनल अध्यापकों ने भारी बारिश के बावजूद गुरुद्वारा श्री दुखनिवारण साहिब से फव्वारा चौक तक अर्धनग्न होकर रोष मार्च निकाला। दोपहर एक बजे रोष मार्च निकालते हुए प्रदर्शनकारी डेढ़ बजे फव्वारा चौक पहुंचे और वहां ट्रैफिक जाम करके प्रदर्शन शुरू कर दिया। करीब ढाई बजे प्रशासन ने यूनियन सदस्यों को दोबारा मंगलवार को शिक्षा मंत्री के साथ पैनल मीटिग का आश्वासन देकर प्रदर्शन समाप्त करवाया। इसके साथ ही यूनियन नेताओं ने चेतावनी दी कि अगर इस बार प्रशासन की तरफ से मौके पर कोई बहाना लगाकर मीटिग रद की गई तो यूनियन की तरफ से सरकार के साथ आरपार की लड़ाई लड़ी जाएगी। इस मौके अध्यापकों ने पंजाब सरकार खिलाफ नारेबाजी करते हुए बताया कि वह रेगुलर करने की मांग को लेकर गुरुद्वारा श्री दुख निवारण नजदीक बस स्टैंड में वह पिछले 76 दिन से प्रदर्शन कर रहे है, इसके बावजूद सरकार की तरफ से उनकी मांगें हल नहीं की जा रही।

इस संबंधी जानकारी देते हुए वोकेशनल अध्यापक यूनियन के प्रांतीय प्रधान राय साहब सिंह सिद्धू ने कहा कि वह 76 दिनों से हर तरह के मौसम का सामना करते हुए अपनी मांगों की पूर्ति के लिए गुरुद्वारा दुख निवारण साहब बस स्टैंड में पक्का धरना लगाकर रेगुलर करने की मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार अध्यापकों की मांगों को लेकर बिल्कुल भी सजग नहीं है। इसका सुबूत इस बात से मिलता है कि पिछले दिनों प्रदर्शन के दौरान पटियाला जिला प्रशासन की तरफ से उन्हें उनकी मांगों संबंधी शिक्षा मंत्री विजयइंद्र सिगला के लिए पैनल मीटिग दी गई थी, जिसे सोमवार को ऐन मौके पर रद कर दिया। जिसके रोष में यूनियन सदस्यों ने अर्ध नग्न होकर शहर के बाजारों में पंजाब सरकार विरुद्ध प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि हर बार मीटिग में सरकार की तरफ से यूनियन से मीटिग का समय मांग लिया जाता है, जिस कारण राज्य भर के वोकेशनल अध्यापकों में काफी रोष है, परंतु अब अध्यापक सरकार के झूठे लारों से ऊब चुके हैं। ये हैं यूनियन की मुख्य मांगें

- प्राइवेट कंपनियों को स्कूलों से बाहर किया जाए

- वेतन बढ़ाकर कम से कम 40 हजार रुपए प्रति महीना किया जाए

- वोकेशनल अध्यापकों को आउटसोर्स से विभाग में मर्ज किया जाए जाम से लोगों को झेलनी पड़ी परेशानी

रोष मार्च के दौरान वोकेशनल अध्यापकों ने जहां गुरुद्वारा श्री दुख निवारण साहब से होते हुए बारादरी, शेरां वाला गेट, छोटी बारादरी से फव्वारा चौक तक रोष मार्च किया, वहीं इस दौरान शहर के भीतरी हिस्से में रोष मार्च के चलते लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी। इस दौरान खंडा चौक, शेरां वाला गेट पर रोष मार्च के कारण करीब आधा घंटा लोग जाम में फंसे रहे, जिसे बाद में ट्रैफिक पुलिस द्वारा क्लियर करवाया गया। वहीं, इस उपरांत फव्वारा चौक में भी प्रदर्शनकारियों द्वारा किए प्रदर्शन दौरान शहरवासियों को ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ा। जिसके चलते ट्रैफिक पुलिस को रूट डायवर्ट करना पड़ा।

chat bot
आपका साथी