सरकार ने विवि को 90 करोड़ की ग्रांट का एक भी पैसा जारी नहीं किया : मुलाजिम

पंजाबी यूनिवर्सिटी द्वारा समय पर सैलरी जारी करवाने को लेकर ज्वाइंट एक्शन कमेटी लगातार वीसी दफ्तर के आगे धरना दे रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 May 2021 07:33 PM (IST) Updated:Thu, 27 May 2021 07:33 PM (IST)
सरकार ने विवि को 90 करोड़ की ग्रांट का  एक भी पैसा जारी नहीं किया : मुलाजिम
सरकार ने विवि को 90 करोड़ की ग्रांट का एक भी पैसा जारी नहीं किया : मुलाजिम

जागरण संवाददाता, पटियाला : पंजाबी यूनिवर्सिटी द्वारा समय पर सैलरी जारी करवाने को लेकर ज्वाइंट एक्शन कमेटी लगातार वीसी दफ्तर के आगे धरना दे रही है। हालात ऐसे बन चुके हैं कि यूनिवर्सिटी के पास सैलरी तक जारी करने के लिए पैसे नहीं है। सरकार ने पिछले कुछ समय पहले यूनिवर्सिटी को 90 करोड़ रुपये की ग्रांट मंजूर की थी, पर अब तक यूनिवर्सिटी को ग्रांट का एक भी पैसा नहीं मिला। जिसके चलते यूनिवर्सिटी का वित्तीय संकट गंभीर होता जा रहा है।

ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने वीरवार को भी वीसी दफ्तर का घेराव किया। इस दौरान कमेटी के सदस्यों ने दफ्तर के आगे धरना लगाकर रोष प्रदर्शन किया। पुटा व कमेटी प्रधान डा. निशान सिंह देयोल ने कहा कि यूनिवर्सिटी के हालात बद से बदतर हो चुके हैं। जिसका खमियाजा मुलाजिमों को भुगतना पड़ रहा है। माहौल ऐसा बन चुका है कि मुलाजिमों को सैलरी लेने के लिए हर महीने धरना प्रदर्शन करने का रास्ता अपनाना पड़ रहा है, पर दूसरी ओर सरकार कुंभकरनी नींद में है। सरकार ने 90 करोड़ रुपये की ग्रांट का एक पैसा तक जारी नहीं किया। यूनिवर्सिटी की तरफ दो महीने की सैलरी पेंडिग चल रही है। यूनिवर्सिटी 150 करोड़ रुपये की कर्जदार

पंजाबी यूनिवर्सिटी बैंक की 150 करोड़ रुपये की कर्जदार बन चुकी है। यूनिवर्सिटी के पास सैलरी जारी करने के लिए पैसे नहीं है तो यह कर्ज यूनिवर्सिटी बैंक को कैसे लौटाएगी। इसके अलावा बैंक के पास मुलाजिमों की एफडियां तक गिरवी रखी हुई हैं। फंड न होने से गर्ल स्टूडेंट्स के लिए बनने वाले होस्टल के प्रोजेक्ट पर भी काम शुरू नहीं हो सका है।

chat bot
आपका साथी