पीयू के मुलाजिमों का धरना जारी

पंजाबी यूनिवर्सिटी द्वारा अपने स्टाफ को सैलरी जारी नहीं करने पर नान टीचिंग मुलाजिमों ने दूसरे दिन भी रजिस्ट्रार दफ्तर के आगे धरना जारी रखा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 06:10 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 06:10 PM (IST)
पीयू के मुलाजिमों का धरना जारी
पीयू के मुलाजिमों का धरना जारी

जागरण संवाददाता, पटियाला : पंजाबी यूनिवर्सिटी द्वारा अपने स्टाफ को सैलरी जारी नहीं करने पर नान टीचिंग मुलाजिमों ने दूसरे दिन भी रजिस्ट्रार दफ्तर के आगे धरना जारी रखा। दो महीने की मुलाजिमों को सैलरी जारी नहीं हुई। तीसरा महीना भी आधा बीत चुका है। इस कारण मुलाजिमों में रोष है।

पंजाबी यूनिवर्सिटी कर्मचारी संघ नान टीचिग के प्रधान शपिदरपाल सिंह ने कहा कि सैलरी मामले पर सभी मुलाजिम जत्थेबंदियों से मीटिग करके एसोसिएशन के धरने को बड़ा रूप देने पर रणनीति तैयार की जाएगी। धरने में मनोज भांबरी, महासचिव जगतार सिंह, देव रिषी हांडा, धरमिदर सिंह पन्नू के अलावा विभिन्न मुलाजिम मौजूद रहे। जानकारी अनुसार मुलाजिमों को एक महीने की सैलरी जारी होने की उम्मीद है क्योंकि सरकार से यूनिवर्सिटी को पौने नौ करोड़ रुपये की ग्रांट जारी होने वाली है। इसके अलावा सरकार ने यूनिवर्सिटी को 90 करोड़ की ग्रांट जारी की थी, उसमें से करीब 22 करोड़ रुपये यूनिवर्सिटी को जारी होने वाली है। इस पैसे से यूनिवर्सिटी मुलाजिमों को सिर्फ एक महीने की सैलरी ही जारी कर सकेगी। उम्मीद यह है कि शुक्रवार तक मुलाजिमों को सैलरी जारी होगी।

chat bot
आपका साथी