सरकारी कालेज बचाओ मंच ने बेची सब्जी व अपनी डिग्री

सरकारी कालेज बचाओ मंच की अगुआइ में पंजाबी यूनिवर्सिटी के शोधार्थी व सहायक प्रोफेसरों की योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों ने सरकार के खिलाफ अनोखा रोष प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Sep 2021 08:16 PM (IST) Updated:Mon, 06 Sep 2021 08:16 PM (IST)
सरकारी कालेज बचाओ मंच  ने बेची सब्जी व अपनी डिग्री
सरकारी कालेज बचाओ मंच ने बेची सब्जी व अपनी डिग्री

जागरण संवाददाता, पटियाला : सरकारी कालेज बचाओ मंच की अगुआइ में पंजाबी यूनिवर्सिटी के शोधार्थी व सहायक प्रोफेसरों की योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों ने सरकार के खिलाफ अनोखा रोष प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन यूनिवर्सिटी के मुख्य गेट के सामने ओवरब्रिज के नीचे किया गया। इस दौरान उम्मीदवारों ने रेहड़ी पर सब्जियां व अपनी डिग्रियां रखकर बेचीं।

इस दौरान उम्मीदवार गुरसेवक सिंह, प्रितपाल सिंह, रविदत्त व संदीप सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार हायर एजुकेशन को खत्म करना चाहती है, ताकि शिक्षा का निजीकरण जल्दी से हो सके। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा कालेजों में खाली पड़े पद लंबे समय से नहीं भरे जा रहे। कालेजों में कांट्रैक्ट, एडहाक व गेस्ट फैकल्टी पर अध्यापक भर्ती करके काम चलाया जा रहा है। दूसरी ओर योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों को प्राइवेट कालेजो में में पांच से दस हजार रुपये प्रति माह वेतन देकर उनका शोषण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सब्जियां व डिग्रियां बेचने का मकसद सरकार की शिक्षा के प्रति गलत नीतियों को लोगों के सामने लाना है। उन्होंने कहा कि कालेज बचाओ मंच की ओर से लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर संघर्ष किया जा रहा है। बावजूद इसके सरकार मांगें पूरी करने में टालमटोल करती नजर आ रही है, जिसके चलते उम्मीदवारों में सरकार के प्रति रोष बढ़ता ही जा रहा है।

chat bot
आपका साथी