कर्मियों ने की विवि से दीपावली से पहले दो महीने का वेतन जारी करने की मांग

पंजाबी यूनिवर्सिटी नान टीचिग कर्मचारी एसोसिएशन ने समय पर सैलरी न मिलने व अक्टूबर की सैलरी एडवांस की मांग को लेकर वीसी दफ्तर का घेराव कर रोष प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 11:55 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 11:55 PM (IST)
कर्मियों ने की विवि से दीपावली से पहले 
दो महीने का वेतन जारी करने की मांग
कर्मियों ने की विवि से दीपावली से पहले दो महीने का वेतन जारी करने की मांग

जागरण संवाददाता, पटियाला : पंजाबी यूनिवर्सिटी नान टीचिग कर्मचारी एसोसिएशन ने समय पर सैलरी न मिलने व अक्टूबर की सैलरी एडवांस की मांग को लेकर वीसी दफ्तर का घेराव कर रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान मुलाजिम वीसी दफ्तर के आगे ही धरना लगाकर बैठ गए। मुलाजिमों का कहना है कि अब धरना मांग पूरी होने के बाद ही खत्म होगा। वहीं, दूसरी ओर यूनिवर्सिटी की विभिन्न छात्र जत्थेबंदियां फीस बढ़ोतरी के निर्णय के खिलाफ वीसी दफ्तर के मुख्य गेट के आगे धरना लगाए बैठी हैं। मंगलवार को भी विद्यार्थियों ने यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ रोष प्रदर्शन कर नारेबाजी की।

पंजाबी यूनिवर्सिटी नान टीचिग कर्मचारी के प्रधान शपिदरपाल सिंह व महासचिव जगतार सिंह ने कहा कि अक्टूबर खत्म होने को आ गया है। पर यूनिवर्सिटी ने सितंबर की सैलरी जारी नहीं की। जिसके चलते मुलाजिमों में यूनिवर्सिटी के प्रति रोष है। उन्होंने कहा कि मुलाजिमों की मांग है कि त्योहारों के मद्देनजर यूनिवर्सिटी को सितंबर के साथ अक्टूबर की सैलरी भी एडवांस में मुलाजिमों को दे, क्योंकि मुलाजिमों के पास अपने घर का खर्च चलाने के लिए पैसे तक नहीं है। प्रधान शपिदरपाल सिंह ने कहा कि मुलाजिमों की विभिन्न मांगो को लेकर भी यूनिवर्सिटी प्रशासन से कई बार मीटिग हो चुकी है, बावजूद इसके पीयू अधिकारी मुलाजिमों की मांगों को अनदेखा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर यूनिवर्सिटी प्रशासन ने मुलाजिम मांगें पूरी करने के लिए जल्द कोई उचित कदम नहीं उठाया तो एसोसिएशन अपने संघर्ष को और बड़ा रूप देगी। जिसकी जिम्मेदारी यूनिवर्सिटी प्रशासन की होगी। यह हैं यूनिवर्सिटी मुलाजिमों की मांगें

-दीपावली से पहले दो महीने की सैलरी जारी करना।

-वर्कचार्ज मुलाजिमों को रेगुलर करना।

- टेक्निकल कर्मचारियों की तुरंत प्रमोशन प्रक्रिया शुरू करना।

- वर्कचार्ज से रेगुलर कर्मचारियों का प्रोबेशन पीरियड पास करना।

- छठे वित्त आयोग की रिपोर्ट को अपडेट करना।

- टेक्निकल की साझी वरिष्ठता बनाना।

- अनपढ़ कर्मचारियों की इलेक्शन में ड्यूटी न लगाना।

chat bot
आपका साथी