बेरोजगार सांझा मोर्चा ने मीटिग के पत्र जलाकर जताया रोष

बार-बार पैनल मीटिगों का आश्वासन देने के बावजूद मीटिग नहीं करने के रोष में बेरोजगार सांझा मोर्चा ने पंजाबी यूनिवर्सिटी के बाहर छह मई को होने वाली पैनल मीटिगों के पत्र जला रोष व्यक्त किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 05:32 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 05:32 PM (IST)
बेरोजगार सांझा मोर्चा ने मीटिग के पत्र जलाकर जताया रोष
बेरोजगार सांझा मोर्चा ने मीटिग के पत्र जलाकर जताया रोष

जागरण संवाददाता, पटियाला : बार-बार पैनल मीटिगों का आश्वासन देने के बावजूद मीटिग नहीं करने के रोष में बेरोजगार सांझा मोर्चा ने पंजाबी यूनिवर्सिटी के बाहर छह मई को होने वाली पैनल मीटिगों के पत्र जला रोष व्यक्त किया गया। मोर्चे के नेता अमनदीप सेखा, लफ्ज, सरविदर मत्ता, वरिदर डकौंदा ने बताया कि सरकार चार साल से लगातार बहाने बनाकर समय गुजार रही है। शिक्षा मंत्री आवास के आगे करीब 130 दिन से बैठे बेरोजगारों की कोई सुध नहीं ली जा रही।

वहीं, रोजगार की मांग को लेकर सीएम तक अपनी आवाज पहुंचाने के लिए पहुंचे बेरोजगारों की लाठियों से पिटाई की जा रही है। जिसका ताजा उदाहरण 11 अप्रैल को हुए लाठीचार्ज से मिलता है। सरकार मीटिंगों की आड़ में सिर्फ समय बिता रही है। 25 अप्रैल को पटियाला प्रशासन ने मोर्चे को सीएम आवास के घेराव के दौरान छह मई को मुख्य प्रमुख सचिव, शिक्षा मंत्री और शिक्षा सचिव के साथ पैनल मीटिग का आश्वासन दिया गया था, लेकिन मीटिग से पहले ही अचानक मीटिग स्थगित कर दी गई। जिसके रोष में बेरोजगारों को तरफ से राज्य भर में लारा पत्र फूंके जा रहे हैं। मोर्चे के नेताओं ने कहा कि यदि सरकार ने जल्द मीटिग करके बेरोजगारों के मसले हल न किए तो 19 मई को दोबारा सीएम आवास का घेराव किया जाएगा।

बेरोजगारों ने बताया कि शिक्षा मंत्री विजयइंदर सिगला के आवास के आगे 31 दिसंबर से पक्का मोर्चा लगाकर बैठी पांच बेरोजगार जत्थेबंदियों पर आधारित बेरोजगार सांझे मोर्चे ने सरकार की तरफ से पैनल मीटिगों के बहाने लगाने के रोष के तौर पर छह मई को होने वाली पैनल मीटिगों के पत्र जलाने की मुहिम के अंतर्गत पंजाबी यूनिवर्सिटी आगे पत्र फूंककर रोष जाहिर किया। साथ ही पंजाबी यूनिवर्सिटी में बाहरी गुंडों की तरफ से विद्यार्थियों पर हुए हमलों की बेरोजगार सांझा मोर्चा की तरफ से निदा की गई। इस मौके पर संदीप नाभा, संदीप पटियाला, लखविदर कौर, अलका रानी, अवतार सिंह, किरन कौर, सरबजीत कौर, जसवंत कौर, हरदेव सिंह, हरमिदर सिंह, सुखदीप सिंह, बलजीत कौर, संदीप कुमार, गुरप्रीत खन्ना आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी