सेहत व शिक्षा विभाग में भर्ती की मांग को लेकर 19 को बेरोजगार करेंगे सीएम आवास का घेराव

बेरोजगार सांझा मोर्चे ने 19 को मुख्यमंत्री के पटियाला स्थित आवास के घेराव का एलान कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 05:55 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 05:55 PM (IST)
सेहत व शिक्षा विभाग में भर्ती की मांग को लेकर 
19 को बेरोजगार करेंगे सीएम आवास का घेराव
सेहत व शिक्षा विभाग में भर्ती की मांग को लेकर 19 को बेरोजगार करेंगे सीएम आवास का घेराव

जागरण संवाददाता, पटियाला : सेहत और शिक्षा विभाग में करीब साठ हजार पदों पर भर्ती की मांग को लेकर 31 दिसंबर से शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिगला के आवास के आगे पक्का मोर्चा लगाकर बैठे बेरोजगार सांझा मोर्चे ने 19 को मुख्यमंत्री के पटियाला स्थित आवास के घेराव का एलान कर दिया है। मोर्चे में शामिल जहां पांचों बेरोजगार जत्थेबंदियों ने घेराव की तैयारियां तेज कर दी हैं, वहीं बेरोजगारों ने बड़े स्तर पर प्रदर्शन के लिए मीटिगों का दौर तेज कर दिया है।

इस संबंधी माडल टाउन पटियाला में इकट्ठा हुए बेरोजगार सांझा मोर्चा के नेता विनोद कुमार ने कहा कि समूचे देश और पंजाब में महामारी के साथ हालात बिगड़े हुए हैं। ऐसे समय में भी पंजाब सरकार द्वारा सेहत समेत विभिन्न विभागों में लटक रही भर्ती को पूरा ना करना सरकार की नागरिकों के प्रति उनकी जिम्मेवारी की अगंभीरता को दिखाता है। उन्होंने मांग की कि सेहत समेत शिक्षा विभाग में अलग-अलग कैटेगरी के करीब 60 हजार पद खाली हैं। बावजूद इसके कैप्टन सरकार बेरोजगारों को रोजगार देने के बजाय सड़कों पर धक्के खाने को मजबूर कर रही है। जिसके चलते बेरोजगारों मे रोष है। बेरोजगारों ने सरकार से सभी पदों के लिए जल्द से जल्द विज्ञापन जारी करके भर्ती करने की मांग की। इसके साथ ही भर्ती न करने की सूरत में इसका बदला आगामी विधानसभा चुनाव में लेने की चेतावनी भी दी।

उन्होंने कहा कि बेरोजगार अपनी, मांगों के लिए बड़ी संख्या में 19 मई को सीएम आवास का घेराव करने के लिए बेरोजगार सांझे मोर्चे का नेतृत्व में पहुंचेंगे। इस मौके सुखविदर सिंह, अजीतपाल सग्गू, संदीप सिंह, जीवन सिंह, केतन, नवजोत, बंटी, विजय कुमार, अरमान, मनप्रीत, मिक्की सिंह, विशाल कुमार भी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी