भर्ती का विज्ञापन जारी होने के बाद 135 दिन बाद टावर से उतरा सुरिदरपाल

रोजगार की मांग को लेकर पिछले 135 दिन से टावर पर प्रदर्शन कर रहे गुरदासपुर के बेरोजगार ईटीटी टीईटी पास अध्यापक यूनियन के सदस्य सुरिदरपाल को रविवार को सुरक्षा और स्वास्थ्य प्रबंधों के साथ टावर से उतार लिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 07:08 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 07:08 PM (IST)
भर्ती का विज्ञापन जारी होने के बाद 135 दिन बाद टावर से उतरा सुरिदरपाल
भर्ती का विज्ञापन जारी होने के बाद 135 दिन बाद टावर से उतरा सुरिदरपाल

जागरण संवाददाता, पटियाला : रोजगार की मांग को लेकर पिछले 135 दिन से टावर पर प्रदर्शन कर रहे गुरदासपुर के बेरोजगार ईटीटी टीईटी पास अध्यापक यूनियन के सदस्य सुरिदरपाल को रविवार को सुरक्षा और स्वास्थ्य प्रबंधों के साथ टावर से उतार लिया गया। ईटीटी अध्यापकों की भर्ती और इस भर्ती में बीएड उम्मीदवारों को बाहर करने की मांग को लेकर बेरोजगार लीला भवन स्थित बीएसएनएल टावर पर प्रदर्शन कर रहा था। जिस संबंधी विभाग ने शनिवार को मांगों को मानते हुए नोटिफिकेशन जारी कर दिया। जिसके चलते बेरोजगार ने प्रदर्शन समाप्त कर दिया। जिसके बाद मौके पर मौजूद पुलिस बल और मेडिकल एक्सप‌र्ट्स की देखरेख में यूनियन सदस्यों ने सुरिदरपाल को टावर से उतारकर स्वास्थ्य जांच के लिए एंबुलेंस से सरकारी राजिदरा अस्पताल में भर्ती करवाया। लंबे समय से टावर पर रहने के कारण जहां सुरिदरपाल की हालत ठीक नहीं थी, इसके बावजूद मांगें पूरी होने के खुशी सुरिदरपाल के चेहरे पर साफ झलक रही थी। वहीं यूनियन सदस्यों ने भी नारे लगाकर सुरिदरपाल का स्वागत किया।

इस मौके पर प्रदेश प्रधान दीपक कंबोज, वरिष्ठ उप प्रधान संदीप सामा, कुलदीप खोखर, निर्मल जीरा, राजसुखविदर गुरदासपुर ने कहा कि लंबे समय से रोजगार की मांग को लेकर संघर्ष कर रहे बेरोजगार अध्यापकों को पुलिस की लाठियां खानी पड़ी, नहर में कूदने के लिए मजबूर होना पड़ा, टंकी व टावरों चढ़ने के लिए मजबूर होना पड़ा। जिसके चलते सरकार ने यूनियन की मांगें मानते हुए उनकी मांगें मानकर 6635 प्राइमरी अध्यापकों की भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है। यूनियन की तरफ से इन पोस्टों को सुरिदरपाल के संघर्ष की जीत बताया है।

chat bot
आपका साथी