पंजाब से हजारों ट्रैक्टरों का काफिला शंभू बैरियर से रवाना

शंभू बैरियर से दिल्ली के लिए ट्रैक्टरों की रवानगी का सिलसिला दिनभर जारी रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 06:47 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 06:47 PM (IST)
पंजाब से हजारों ट्रैक्टरों का काफिला शंभू बैरियर से रवाना
पंजाब से हजारों ट्रैक्टरों का काफिला शंभू बैरियर से रवाना

संस, राजपुरा (पटियाला) : केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ गणतंत्र दिवस पर नई दिल्ली में ट्रैक्टर मार्च के ऐलान के तहत यहां शंभू बैरियर से दिल्ली के लिए ट्रैक्टरों की रवानगी का सिलसिला दिनभर जारी रहा। दिन भर तीस से चालीस ट्रैक्टर ट्रालियों के काफिले गुजरते रहे। वहीं, कई किसान एक ट्रैक्टर के साथ तीन चार ट्रैक्टर टोचन करके यहां से गुजरे। इसके अलावा कई किसानों ने ट्रालियों पर ट्रैक्टर लादे हुए थे। ट्रैक्टरों पर सवार महिलाएं, बुजुर्ग, युवा व बच्चे पूरे जोश के साथ नारेबाजी कर रहे थे। शहर से गुजरते हुए कहीं भी ट्रैफिक जाम की समस्या नहीं आई। इसका कारण ये था कि सभी एक साइड में होकर एकसाथ जा रहे थे। ट्रैक्टर के काफिले के चलते शंभू बैरियर पर जाम की स्थिति भी समय-समय पर बनी रही लेकिन किसी भी ट्रैक्टर ट्राली को हरियाणा पुलिस द्वारा रोका नहीं जा रहा था।

भारतीय किसान यूनियन सिद्धूपुर के प्रदेश सदस्य हरजीत टहलपुरा, मान सिंह, उजागर सिंह धमौली सहित कई किसानों ने बताया कि शहरों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में दिल्ली की ट्रैक्टर परेड में शामिल होने का काफी उत्साह देखा जा रहा है। हर गांव से उम्मीद से ज्यादा ट्रैक्टर दिल्ली की तरफ कूच कर रहे हैं। किसान नेताओं ने कहा कि पंजाब से हजारों ट्रैक्टर दिल्ली की ओर रवाना हो रहे हैं जो सोमवार को भी सारा दिन शंभू बैरियर सहित अन्य बैरियरों से भी निकलते रहेंगे। स्कूटर मोटरसाइकिलों पर भी हुए रवाना

नाभा के गांव कल्याण निवासी मुख्तयार सिंह ने बताया कि वह कृषि कानूनों को रद करवाने के लिए अपनी बाइक पर रविवार दोपहर गांव से चले हैं। वहीं पटियाला और राजपुरा के गांवों से भी सैकड़ों किसान आंदोलन समर्थक स्कूटरों और मोटरसाइकिलों पर सवार होकर दिल्ली के लिए निकलते देखे गए।

chat bot
आपका साथी