पटियाला के देवीगढ़ रोड पर बिजली कनेक्शन काटने आए कर्मचारियों को घेरा

यहां देवीगढ़ रोड पर सन्नी एनक्लेव में स्थित घरों का कनेक्शन काटने पहुंचे बिजली कर्मचारियों का इलाका निवासियों ने घेराव कर रोष प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 11:54 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 11:54 PM (IST)
पटियाला के देवीगढ़ रोड पर बिजली कनेक्शन काटने आए कर्मचारियों को घेरा
पटियाला के देवीगढ़ रोड पर बिजली कनेक्शन काटने आए कर्मचारियों को घेरा

जागरण संवाददाता, पटियाला : यहां देवीगढ़ रोड पर सन्नी एनक्लेव में स्थित घरों का कनेक्शन काटने पहुंचे बिजली कर्मचारियों का इलाका निवासियों ने घेराव कर रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान इलाके के लोगों ने बिजली महकमे पर उन्हें जानबूझकर परेशान करने का आरोप लगाया और महकमे के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। सन्नी एनक्लेव निवासियों ने तुरंत मामले के हल के लिए बिजली महकमे के एक्सईएन गुरतेज सिंह चाहल से मुलाकात की, जिसके बाद एक्सईएन ने इस पूरे मामले को हल किया और सन्नी एनक्लेव निवासियों को सिक्योरिटी भरवाने को कहा।

डेवलपर पैसे नहीं भर रहा तो लोगों का क्या कसूर

सन्नी एनक्लेव वेल्फेयर एसोसिएशन के प्रधान परमजीत सिंह रंधावा, महासचिव गुरइकबाल सिंह, सुनील शर्मा व संदीप पुरी ने कहा कि बिजली महकमा अपनी गलती को सन्नी एनक्लेव निवासियों पर थोप रहा है। डेवलपर ने लंबे समय से पैसे नहीं भरे, पर इस दौरान बिजली महकमे ने भी डेवलपर पर कोई कार्रवाई करना मुनासिब न समझा। इसके चलते बिजली बिल की अमाउंट एक करोड़ रुपये से ज्यादा होती चली गई। रंधावा ने कहा कि इसमें सन्नी एनक्लेव निवासियों का क्या कसूर है। बिजली महकमे को चाहिए था कि समय रहते डेवलपर के खिलाफ कार्रवाई करता, जोकि अब तक नहीं की। उन्होंने बताया कि एसोसिएशन द्वारा डेवलपर पर जोर डालकर करीब 80 लाख रुपये बिजली बिल भरवाया भरवाने के बाद कुछ भुगतान पेंडिग पड़ा है, जिसके चलते बिजली महकमे के अधिकारी सन्नी एनक्लेव में स्थित करीब सौ घरों के बिजली कनेक्शन काटने पहुंच गए। जिसका एनक्लेव के लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया।

---------------

पिछले कुछ दिनों पहले बिजली महकमे के पास 80 लाख रुपये भर दिया गया था। नौ लाख रुपये की किस्त भरनी थी, जोकि किसी कारण भरी नहीं गई, पर इसके बारे में बिजली महकमे के अधिकारियों से बात तो चुकी थी। अब कर्मचारी कनेक्शन काटने क्यों पहुंच गए, के बारे में जानकारी नहीं।

--कुलदीप सिंह, मैनेजर सन्नी एनक्लेव

chat bot
आपका साथी