आठ माह से अधूरी पड़ी है मिनी सचिवालय की सड़क, पीडब्ल्यूडी नहीं दे रहा ध्यान; लोग परेशान

सेंट्रल जेल रोड पर स्थित पुलिस लाइन से मिनी सचिवालय चौक तक सड़क आठ माह से अधूरी पड़ी है। इसके चलते यहां से गुजरने वाली जनता को परेशानी झेलनी पड़ती है। कारण यह है कि सड़क का एक हिस्सा तो बना हुआ है पर दूसरा हिस्सा अधूरा पड़ा है।

By Edited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 11:45 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 09:07 AM (IST)
आठ माह से अधूरी पड़ी है मिनी सचिवालय की सड़क, पीडब्ल्यूडी नहीं दे रहा ध्यान; लोग परेशान
पुलिस लाइन से मिनी सचिवालय तक जाने वाली अधूरी पड़ी सड़क (जागरण)

पटियाला, जेएनएन। सेंट्रल जेल रोड पर स्थित पुलिस लाइन से मिनी सचिवालय चौक तक सड़क आठ माह से अधूरी पड़ी है। इसके चलते यहां से गुजरने वाली जनता को परेशानी झेलनी पड़ती है। कारण यह है कि सड़क का एक हिस्सा तो बना हुआ है, पर दूसरा हिस्सा अधूरा पड़ा है। पीडब्ल्यूडी इस सड़क की ओर ध्यान ही नहीं दे रहा है। गुरुद्वारा श्री दुखनिवारण साहिब से नाभा रोड वाली सड़क को बनाने का काम एक कंपनी को दिया गया था। संबंधित कंपनी की शिकायतें होने के बाद विभाग ने कंपनी का टेंडर रद कर दिया था।

टेंडर रद होने के बाद कंपनी ने इस सड़क के काम को अधर में ही रोक दिया। इसके चलते यह सड़क वैसी की वैसी ही पड़ी है। पीडब्ल्यूडी ने किसी अन्य कंपनी को टेंडर जारी नहीं किया है। हालांकि डिपार्टमेंट अधिकारियों का कहना है कि अगले दिनों में जल्द इस सड़क का टेंडर जारी कर दिया जाएगा। सड़क से बड़ी संख्या में गुजरते हैं लाइट व हैवी वाहन गुरुद्वारा श्री दुखनिवारण साहिब से थापर यूनिवर्सिटी की ओर जाने वाली सड़क से रोजाना हजारों वाहन गुजरते है। वहीं, इस रोड पर मिनी सचिवालय जहां विभिन्न सरकारी दफ्तर हैं व अफसरों का आना जाना रहता है, पर हैरानी की बात है कि किसी भी अधिकारी की नजर इस सड़क पर नहीं पड़ी। इसके चलते अब तक यह अधूरी पड़ी हुई है।

काम न करने की वजह से इस सड़क को बनाने वाली कंपनी का टेंडर रद कर दिया गया था। इसके चलते इस सड़क का काम काफी समय से अधूरा पड़ा है। सड़क को बनाने के लिए उच्चाधिकारियों से बातचीत चल रही है। उम्मीद है कि जल्द इस संबंधी टेंडर जारी कर काम शुरू करवा दिया जाएगा।

-मनप्रीत दुआ, एक्सईएन, पीडब्ल्यूडी।

chat bot
आपका साथी