अंडरब्रिज के गलत निर्माण को लेकर दस गांवों के लोगों ने लगाया धरना

दौण कलां रेलवे गेट पर अंडरब्रिज के निर्माण में खामियों के मुद्दे पर दौण कलां और आसपास के दस गांवों के लोगों ने वीरवार को धरना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 08:04 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 08:04 PM (IST)
अंडरब्रिज के गलत निर्माण को लेकर दस गांवों के लोगों ने लगाया धरना
अंडरब्रिज के गलत निर्माण को लेकर दस गांवों के लोगों ने लगाया धरना

जागरण संवाददाता, पटियाला : दौण कलां रेलवे गेट पर अंडरब्रिज के निर्माण में खामियों के मुद्दे पर दौण कलां और आसपास के दस गांवों के लोगों ने वीरवार को धरना दिया। पंजाब राइस मिलर्स एसोसिएशन के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट सत प्रकाश गोयल ने कहा कि रेलवे गेट की समस्या सबके सामने है। इस गेट पर गलत तरीके से अंडरब्रिज बनाया गया है। इस संबंध में गांव के सरपंच व अन्य लोगों ने ज्ञापन सौंपा। सत प्रकाश ने कहा कि इस गांव में 10 गोदाम और कई अन्य उद्योग हैं। यह सड़क आगे 10-15 गांवों को मेन रोड से जोड़ती है। वहीं दूसरी ओर जो अंडरब्रिज बनाया गया है वह बेहद संकरा है। कोई भी ट्रैक्टर-ट्राली या माल लदा कोई अन्य वाहन वहां से नहीं गुजर सकता। यह अंडरब्रिज भ्रष्टाचार और खराब योजना का प्रत्यक्ष प्रमाण है। रेलवे के इंजीनियरों ने ठेकेदारों से सांठगांठ करके इसे जानबूझकर संकीर्ण और अनुचित तरीके से बनाकर करोड़ों रुपये की गड़बड़ी की है। उन्होंने कहा कि सभी ग्रामीणों ने जिला प्रशासन व सरकार से मांग की कि जब तक पुल की योजना स्वीकृत नहीं हो जाती और उनकी शेष समस्याओं का समाधान नहीं हो जाता, तब तक रेलवे फाटकों को खुला रखें।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में अगर प्रशासन की ओर से कोई लिखित आश्वासन नहीं दिया गया तो आगामी 29 को रेल ट्रैक पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा और सभी पंचायत अपने परिवार के साथ ट्रैक पर धरना देंगे। इस मौके पर मक्खन सिंह प्रधान, बलवीर सिंह सरपंच, गुरदर्शन सिंह सरपंच, सुरमुख सिंह सरपंच, हरप्रीत सिंह, जगवंत सिंह, नरिदर सिंह, सतविदर सिंह, जसविदर कौर, अमनदीप कौर, राजिदर कौर, बलविदर कौर, भूपिदर कौर, इस मौके पर रोहित गोयल, जतिन गोयल, नारायण शर्मा, मुनीश गोयल समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी