कांग्रेस सरकार ने पिछले पांच साल में पंजाब को सिर्फ लूटा : सुखबीर

शिरोमणि अकाली दल बादल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने राजपुरा में आर्य समाज मंदिर में व्यापारियों वकीलों व युवाओं से अलग अलग बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 08:00 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 08:00 PM (IST)
कांग्रेस सरकार ने पिछले पांच साल  में पंजाब को सिर्फ लूटा : सुखबीर
कांग्रेस सरकार ने पिछले पांच साल में पंजाब को सिर्फ लूटा : सुखबीर

संस, राजपुरा : शिरोमणि अकाली दल बादल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने राजपुरा में आर्य समाज मंदिर में व्यापारियों, वकीलों व युवाओं से अलग अलग बैठक की। इस दौरान उन्होंने उनकी समस्याएं भी सुनीं। वह यहां शिअद व बसपा के साझे उम्मीदवार चरणजीत सिंह बराड़ के समर्थन में आए थे। इस दौरान सुखबीर ने कहा कि पिछले पांच साल में कांग्रेस ने पंजाब को सिर्फ लूटा ही है और कोई विकास नहीं करवाया।

पुरानी अनाज मंडी में रैली को संबोधित करते हुए सुखबीर ने कहा कि इलाके की जनता इसलिए विधायक चुनती है कि इलाके का विकास हो और इलाके के लोगों के हर दुख सुख में खड़ा हो पर राजपुरा में कांग्रेस ने ऐसा विधायक दिया जो नकली जहरीली शराब की फैक्टरियां चलाने, जुए, सट्टे व जिस्मफरोशी के अड्डे चलाने, खनन करने, लोगो की जमीनों पर कब्जे करने व लूटने के अलावा कुछ नहीं किया। जितने अधिकार विधायक हरदयाल कंबोज को न्यू मोती बाग पैलेस से मिले हैं, उन्होंने इलाके के लोगों की भलाई के लिए इस्तेमाल न करके लोगों पर अत्याचार किए, जिससे शहर में दहशत का माहौल बनाकर रख दिया है। मौजूदा सरकार से पहले दस साल में शिअद ने जो विकास कार्य करवाए वह लोगों के सामने हैं। चारों तरफ सड़कों का जाल बिछाया, हर तरफ विकास कार्य बिना भेदभाव करने के साथ अस्पताल, बेहतर स्कूल बनाए पर कांग्रेस आज तक एक भी नई सड़क नही बना सकी।

सुखबीर ने कहा कि अब भी अकाली दल जो 13 नुकाती प्रोग्राम पंजाब के लोगों के लिए लेकर आ रहा है, उसे भी पूरा किया जाएगा। व्यापारियों की हर समस्या का हल कर पंजाब में निवेश के रास्ते खोले जाएंगे ताकि पंजाब में रोजगार के रास्ते खुलें। अकाली दल पंजाब के लोगों को 400 यूनिट प्रति महीना मुफ्त बिजली देगा, मुफ्त सेहत बीमा योजना लागू की जाएगी। चरणजीत सिंह बराड़ की तारीफ करते हुये सुखबीर ने कहा कि राजपुरा के लोगों को एक ऐसा उम्मीदवार दिया है जो 24 घंटे मुख्यमंत्री के निवास पर बिना इजाजत आ सकता है। राजपुरा मे सीवरेज व पीने के पानी की समस्या को पहल के आधार पर हल किया जाएगा और लोगों की सेहत सुविधा बढि़या मुहैया करवाने के लिये बढि़या अस्पताल खोला जाएगा।

इस मौके पर अकाली दल जिला प्रधान सुरजीत सिंह रखड़ा, महिदर पप्पू, नरेदव आकड़ी, सिमरनजीत सिंह बिल्ला, रणजीत सिंह राणा,रामशरण, जसवीर जस्सी, कृष्ण कुकरेजा आदि मौजूद रहे। किसानों ने दिख्राए सुखबीर के काफिले को काले झंडे

कृषि कानूनों के विरोध में बुधवार शाम को राजपुरा में किसानों ने सुखबीर सिंह बादल के काफिले को काले झंडे दिखाए। भारतीय किसान यूनियन चढ़ूनी के जिलाध्यक्ष मनजीत सिंह घुमाणा, गुरचरण सिंह सेहरा सहित काफी संख्या में पहुंचे किसानों ने कहा कि कृषि कानूनों को लेकर शिअद लोगों को गुमराह कर रह हैं। यह कानून जब बनाए जा रहे थे, तब अकाली दल इनसे सहमत था। उनकी लड़ाई कार्पोरेट घरानों के खिलाफ है और बादल परिवार खुद एक कार्पोरेट घराना है। जब कृषि कानूनों को अमली रूप दिया जा रहा था, तब सुखबीर बादल और उनकी पत्नी पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल भारतीय जनता पार्टी की बोली बोलते हुए इन कानूनों को किसानों के लिए लाभदायक बता रहे थे। जब पूरे पंजाब में किसानों ने इन कानूनों का विरोध किया तो उन्होंने यू-टर्न ले लिया है। दूसरी ओर किसानों के इस प्रदर्शन पर सुखबीर ने कहा कि शिअद ने कृषि सुधार कानून पर भाजपा को पहले ही चेतावनी दे दी थी और जब भाजपा सरकार ने कृषि सुधार कानून लागू करने का फैसला किया तो अकाली दल ने तुरंत गठबंधन तोड़ दिया। अकाली दल किसानों का पूरा हितैषी है जबकि कैप्टन किसान विरोधी हैं।

chat bot
आपका साथी