एक ही परिवार के छह व्यक्ति पाजीटिव, सेहत विभाग ने नहीं बनाया माईक्रो कंटेनमैंट जोन

पंजाब में कोविड के बढ़ते पाजीटिव केसों पर रोक लगाने के लिए पंजाब सरकार कई प्रकार की पाबंदियां लगाने के साथ लोगों को कोविड नियमों की पालना करने के आदेश जारी कर रही ह

By JagranEdited By: Publish:Sun, 04 Apr 2021 12:01 AM (IST) Updated:Sun, 04 Apr 2021 12:01 AM (IST)
एक ही परिवार के छह व्यक्ति पाजीटिव, सेहत विभाग ने नहीं बनाया माईक्रो कंटेनमैंट जोन
एक ही परिवार के छह व्यक्ति पाजीटिव, सेहत विभाग ने नहीं बनाया माईक्रो कंटेनमैंट जोन

संस, राजपुरा (पटियाला)

पंजाब में कोविड के बढ़ते पाजीटिव केसों पर रोक लगाने के लिए पंजाब सरकार कई प्रकार की पाबंदियां लगाने के साथ लोगों को कोविड नियमों की पालना करने के आदेश जारी कर रही है, वहीं पंजाब सरकार के सेहत विभाग के अधिकारी खुद कार्यवाही नहीं कर रहे। एक ही परिवार के छह व्यक्ति पाजीटिव आने के बाद कंटेनमेंट या माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने के बारे में एसएमओ डा जोगिदरपाल सिंह से पूछा गया तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सके।

2 अप्रैल 2021 को राजपुरा में सब से ज्यादा लगभग 66 पाजीटिव केस आये है। जिनमें से अकेले छह एक ही परिवार के महावीर मंदिर के नजदीक के बताए जा रहे हे। सेहत विभाग ने उन्हें होम आइसोलेट तो कर दिया है, लेकिन उक्त लोगों में से कुछ लोग जो एक ही परिवार में रहते है ने सुबह घर के नजदीक ही मुहल्ले में बनी करियाना की दुकान खोल ली, इस संबंधी एसएमओ कोई तसल्ली बख्श जवाब नहीं दे सके।

एसडीएम खुशदिल ने बताया कि हमारे पास इस तरह की कोई सूचना नहीं है, लेकिन मामले की जांच करवाएंगे। जबकि डीएसपी राजपुरा ने भी एसएमओ की तरफ से कोई सूचना ना होने की बात कहते हुए कहा कि चैक करवा लेंगे। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर उक्त दुकान तो बंद करवा दी लेकिन कुछ समय बाद ही उक्त दुकानदार ने दुकान के पीछे से छोटा शटर खोलकर सामान बेचने का कार्य करने लगा। सिवल सर्जन पटियाला डा सतिदर सिंह ने बताया कि उक्त इलाके को शाम तक कंटेनमेंट जोन बना रहे है, लेकिन खबर लिखे जाने तक उक्त इलाके को कंटेनमेंट जोन नहीं बनाया गया था।

chat bot
आपका साथी