शिअद में राजपुरा सीट की उम्मीदवारी की पोस्टर वार

विधानसभा सीट राजपुरा पर शिरोमणि अकाली दल की टिकट पाने की दौड़ में शामिल लगभग आधा दर्जन उम्मीदवारों का अपने स्तर पर चुनाव प्रचार चल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 08:46 AM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 08:46 AM (IST)
शिअद में राजपुरा सीट की उम्मीदवारी की पोस्टर वार
शिअद में राजपुरा सीट की उम्मीदवारी की पोस्टर वार

प्रिस तनेजा, राजपुरा (पटियाला)

विधानसभा सीट राजपुरा पर शिरोमणि अकाली दल की टिकट पाने की दौड़ में शामिल लगभग आधा दर्जन उम्मीदवारों का अपने स्तर पर चुनाव प्रचार चल रहा है। इस दौरान उस समय खलबली मच गई जब पिछले सप्ताह राजपुरा सीट के लिए चरणजीत सिंह बराड़ का नाम चर्चा में आ गया। बराड़ समर्थकों ने इलाके में 'अकाली दल लाओ व पंजाब बचाओ' के पोस्टर लगा दिए तो दूसरी ओर अकाली दल की टिकट की मांग करते हुए लंबे समय से लोगों से संपर्क साधने में लगे संभावित उम्मीदवारों में से दो ने इकट्ठे होकर 'राजपुरा इलाका करे पुकार, लोकल होवे उम्मीदवार' के पोस्टर जगह-जगह लगा दिए। इसके लिए अन्य एक टकसाली नेता हरपाल सराओ ने भी बीसी व एससी की इस सीट पर लगभग 67 प्रतिशत वोटें होने का दावा करते हुए उनमें से किसी कार्यकर्ता को टिकट देने की मांग शुरू कर दी है।

उल्लेखनीय है कि राजपुरा विधानसभा सीट अकाली-भाजपा गठबंधन में भाजपा के हिस्से में होने के कारण भाजपा का ही उम्मीदवार चुनाव में उतरता रहा है। अब अकाली-भाजपा गठबंधन टूटने के बाद वर्षो से राजपुरा सीट पर अकाली उम्मीदवार उतारने की मांग करने वाले नेताओं ने अपनी-अपनी टिकट की दावेदारी पार्टी के पास रखने के बाद इलाके में पिछले समय से इलाके के लोगों से संपर्क भी बनाना शुरू कर रखा है। इस बीच पिछले कुछ दिनों से राजपुरा सीट पर अकाली दल की ओर से सुखबीर बादल के ओएसडी चरणजीत सिंह बराड़ का नाम सामने आने से और उनके द्वारा पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ संपर्क बनाने के अलावा कई गांवों में जन संपर्क अभियान चलाने से पहले से ही टिकट की मांग कर रहे नेताओं ने अब इकट्ठे होकर राजपुरा से लोकल उम्मीदवार उतारने की मांग पार्टी से कर दी है। दोनों ओर से मजबूत दावेदारी दिखाते हुए चरणजीत सिंह बराड़ के समर्थकों ने सुखबीर बादल की फोटो के साथ 'अकाली दल लाओ, पंजाब बचाओ' के पोस्टर लगा दिए तो उसके साथ ही अकाली दल के राजपुरा सीट से टिकट के दावेदार एसजीपीसी के सदस्य जत्थेदार सुरजीत सिंह गढ़ी व सर्कल अकाली दल के शहरी प्रधान रणजीत सिंह राणा ने इकट्ठे होकर पार्टी से लोकल उम्मीदवार की मांग शुरू कर दी।

इस बारे में जत्थेदार सुरजीत सिंह गढ़ी ने बताया कि इलाके के लोगों की मांग के साथ हमारी भी पार्टी हाईकमान से यह मांग है कि पार्टी राजपुरा सीट से बाहरी उम्मीदवार के बजाय जिस स्थानीय उम्मीदवार को आने वाले विधानसभा सीट से उतारेगी, हम सब इकट्ठे हो कर उसे जिताएंगे ताकि पंजाब में अकाली दल की सरकार बन सके।

chat bot
आपका साथी