विधानसभा सत्र में सिरे से रद होंगे कृषि कानून : सिद्धू

आगामी विधानसभा सत्र में केंद्र के तीनों कृषि कानूनों में किसी प्रकार का संशोधन करने के बजाय इन्हें सिरे से ही रद कर दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 06:02 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 06:02 PM (IST)
विधानसभा सत्र में सिरे से रद होंगे कृषि कानून : सिद्धू
विधानसभा सत्र में सिरे से रद होंगे कृषि कानून : सिद्धू

जागरण संवाददाता, पटियाला : आगामी विधानसभा सत्र में केंद्र के तीनों कृषि कानूनों में किसी प्रकार का संशोधन करने के बजाय, इन्हें सिरे से ही रद कर दिया जाएगा। ये बात पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कही। वह बुधवार को कैबिनेट मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, सुखजिदर सिंह रंधावा और अन्य कांग्रेसियों के साथ यहां घनौर विधानसभा क्षेत्र से विधायक मदनलाल जलालपुर के घर पहुंचे थे।

कृषि कानूनों संबंधी सिद्धू ने कहा कि इन कृषि कानूनों को सिरे से रद करना पंजाब का अधिकार है। वह इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर के साथ लिखित और बैठक में भी चर्चा कर चुके हैं। पंजाब सरकार और कांग्रेस पार्टी किसानों के साथ खड़ी है।

इस दौरान मौके पर मौजूद कैबिनेट मंत्री सुखजिदर सिंह रंधावा ने कहा कि अकाली सरकार द्वारा हस्ताक्षरित बिजली खरीद समझौते (पीपीए) गलत हैं। इन समझौतों पर हस्ताक्षर करने वाले अफसरों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही इन पीपीए को करने वाली पिछली सरकार की पार्टी को भी ध्यान में रखा जाएगा। रंधावा ने कहा कि आरोप हमेशा राजनीतिक नेताओं पर लगता है लेकिन मलाई खाने वाले अफसर बच जाते हैं। इसलिए मलाई खाने वाले इन अफसरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है।

वहीं, अकाली दल द्वारा 400 युनिट मुफ्त बिजली देने के वादे पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए रंधावा ने कहा कि यह सब झूठ है। अगर अकाली दल ने ऐसा करना होता तो अपनी सरकार के समय कर देता। कृषि कानूनों के मुद्दे संबंधी उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री उन्हें मिलने का समय नहीं दे रहे हैं। पंजाब में खाद की किल्लत को लेकर केंद्रीय मंत्री और प्रधानमंत्री दफ्तर से कई बार संपर्क किया जा चुका है लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं आया है। जलालपुर को गलत तरीके से तंग करने वाले को बख्शेंगे नहीं : चन्नी

इस मौके पर मौजूद कैबिनेट मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि घनौर विधायक जलालपुर पार्टी के वफादार नेता हैं। लोकसभा चुनाव में पटियाला संसदीय सीट पर कांग्रेस की जीत में इनकी अहम भूमिका रही है। उन्होंने कहा कि पूरी पार्टी जलालपुर के साथ है और अगर किसी ने जलालपुर को गलत तरीके से तंग करने की कोशिश की तो उसे बख्शा नहीं जाएगा फिर वह चाहे पार्टी का ही कोई नेता हो।

chat bot
आपका साथी