नगर कौंसिल में श्री अखंड पाठ साहिब आरंभ

नगर कौंसिल नाभा के स्टाफ ने नववर्ष को लेकर श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी का पाठ आरंभ करवाया। कौंसिल स्टाफ के सदस्य राजिदर सिंह राज व अमनदीप सिंह तुली ने बताया कि 21 सालों से लगातार नए साल के आगमन पर विश्व कल्याण के लिए श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के अखंड पाठ साहिब प्रकाश करवाया जाता है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 31 Dec 2020 12:37 AM (IST) Updated:Thu, 31 Dec 2020 12:37 AM (IST)
नगर कौंसिल में श्री अखंड पाठ साहिब आरंभ
नगर कौंसिल में श्री अखंड पाठ साहिब आरंभ

जेएनएन, नाभा (पटियाला) : नगर कौंसिल नाभा के स्टाफ ने नववर्ष को लेकर श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी का पाठ आरंभ करवाया। कौंसिल स्टाफ के सदस्य राजिदर सिंह राज व अमनदीप सिंह तुली ने बताया कि 21 सालों से लगातार नए साल के आगमन पर विश्व कल्याण के लिए श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के अखंड पाठ साहिब प्रकाश करवाया जाता है। इसी कड़ी के चलते आज श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी का पाठ शुरु करवाया है, जिसका भोग एक जनवरी को सुबह 11 बजे डाला जाएगा और लंगर लगाया जाएगा। उन्होंने लोगों से अपील की है कि धार्मिक कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें।

--------

साहिबजादों की शहादत पर करवाया लेक्चर

संवाद सहयोगी, फतेहगढ़ साहिब : माता गुजरी कालेज में साहिबजादा बाबा जोरावर सिंह और बाबा फतेह सिंह की महान शहादत को समर्पित धर्म अध्यन्न विभाग और माता गुजरी स्टडी सर्किल ने आनलाइन विशेष लेक्चर करवाया। लेक्चर का उद्देश्य विद्यार्थियों को साहिबजादों की महान शहादत से अवगत करवाना था। डायरेक्टर कोआर्डिनेशन सेंट्रल आउटसाइड पंजाब गुरु गोबिद सिंह स्टडी सर्किल बरजिदरपाल सिंह ने मुख्य वक्ता के तौर पर शिरकत की। उन्होंने कहा कि हमें सिर्फ साहिबजादों की शहादत का इतिहास पढ़ने की जरूरत नहीं, बल्कि शहादत का अहसास करने की भी जरूरत है। डायरेक्टर प्रिसिपल डा. कश्मीर सिंह ने कहा कि पोह माह में शहीदी पखवाड़े दौरान बाबा जोरावर सिंह और बाबा फतेह सिंह की शहादत सबको झकाझोर करती है तथा उनके जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए। इस अवसर पर प्रो. मनमोहन कौर, प्रो. दविदर सिंह, प्रो. सिमरत कौर, प्रो. हरभिदर सिंह, स्टाफ और विद्यार्थी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी