व्यापारी आज रोष मार्च निकालेंगे, किसानों का भी मिला समर्थन

मिनी लाकडाउन के दौरान गैर जरूरी दुकानें बंद रखने के प्रशासन के फैसले पर व्यापारी वर्ग व जिला प्रशासन आमने-सामने हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 07:28 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 07:28 PM (IST)
व्यापारी आज रोष मार्च निकालेंगे, किसानों का भी मिला समर्थन
व्यापारी आज रोष मार्च निकालेंगे, किसानों का भी मिला समर्थन

जागरण संवाददाता, पटियाला : मिनी लाकडाउन के दौरान गैर जरूरी दुकानें बंद रखने के प्रशासन के फैसले पर व्यापारी वर्ग व जिला प्रशासन आमने-सामने हैं। पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के आह्वान पर वीरवार को दुकानदारों ने दुकानें खोल दीं, पर पुलिस प्रशासन ने बंद करवा दी। इसके विरोध में व्यापारियों ने शनिवार को यहां शेरांवाला गेट से मार्च निकालने का फैसला किया है। यह मार्च शहर के विभिन्न बाजारों से होते हुए दुकानदारों को अपनी-अपनी दुकानें खोलने को प्रेरित करेगा।

पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के जिला प्रधान राकेश गुप्ता ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चे द्वारा उन्हें समर्थन दिया गया है। शनिवार को शेरांवाला गेट से संयुक्त किसान मोर्चा व मंडल की ओर से रोष मार्च निकाला जाएगा। इस दौरान शहर भर की सभी दुकानों को खुलवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रशासन व्यापारियों का साथ देने की जगह केस दर्ज कर रहा है। गुप्ता ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान व्यापारी वर्ग ने सबसे ज्यादा नुकसान उठाया है।

उधर, सरकार ने अब तक व्यापारियों को कोई राहत प्रदान नहीं दी। गुप्ता ने कहा कि सरकार व प्रशासन जिस व्यापार को गैरी जरूरी समझता है। उसके व्यापारी जीएसटी नंबर संबंधित विभाग को लौटा देंगे और टैक्स देना बंद कर देंगे।

chat bot
आपका साथी