श्री राम नवमी शोभायात्रा कमेटी ने सौंपी जिम्मेवारियां

श्री सनातन धर्म सभा के प्रधान लाल चंद जिंदल के मार्गदर्शन में निकाली जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 05:16 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 05:16 PM (IST)
श्री राम नवमी शोभायात्रा कमेटी ने सौंपी जिम्मेवारियां
श्री राम नवमी शोभायात्रा कमेटी ने सौंपी जिम्मेवारियां

जागरण संवाददाता, पटियाला :

श्री सनातन धर्म सभा के प्रधान लाल चंद जिंदल के मार्गदर्शन में निकाली जा रही श्री राम नवमी शोभायात्रा कमेटी की संयुक्त मीटिग एसडीएसई सीनियर सेकेंडरी स्कूल के स्टाफ के साथ आयोजित की गई। सभा के महामंत्री अनिल गुप्ता, प्रिंसिपल रिपुदमन सिंह, वाइस प्रिसिपल दिनेश शर्मा ने सभी सदस्यों को उनकी जिम्मेवारी से अवगत करवाया। शोभायात्रा कमेटी के संयोजक त्रिभुवन गुप्ता ने सभी सदस्यों को शोभायात्रा में शामिल होकर अपनी अपनी जिम्मेवारी को शानदार ढंग से निभाते हुए शोभा यात्रा के संचालन की अपील की।

इसके साथ ही यह भी तय किया गया कि शोभायात्रा कमेटी के सभी सदस्य सफेद पायजामा, भगवा कुर्ता, केसरी पगड़ी और रूद्राक्ष के 108 मोतियों की माला पहनकर चलेंगे। तालमेल रखने के लिए स्टाफ के सदस्यों व श्री राम नवमी शोभायात्रा कमेटी के सदस्यों को उनकी जिम्मेवारियों से अवगत भी करवाया गया ताकि शोभायात्रा मर्यादापूर्वक अनुशासनमई ढंग से कोरोना के नियमों की पालना करते हुए निकाली जा सके।

श्री सनातन धर्म सभा के महामंत्री अनिल गुप्ता व शोभा यात्रा कमेटी के संयोजक त्रिभुवन गुप्ता ने नगर निवासियों से अपील की कि वह लंगर वाले स्थान पर डस्टबिनों का प्रबंध अवश्य करें। बाजारों की सजावट और पालकी व श्री राम मंदिर के माडल का पुष्पवर्षा करके जोरदार स्वागत करें। शोभा यात्रा के आयोजकों की ओर से कोरोना को देखते हुए विशेष तौर पर मास्क बनवाए गए हैं जो राम भक्तों में बांटे जाएंगे व सैनेटाइजर का भी विशेष प्रबंध किया गया है। इसके अतिरिक्त नगर में हैरीटेज के काम को देखते हुए रूट भी छोटा कर दिया गया है और शोभा यात्रा को शाम सात बजे तक संपन्न करने का हर संभव प्रयत्न किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि शोभायात्रा में शामिल होने वाले सभी मुख्य मेहमानों को श्री महाशिव पुराण के पवित्र स्वरूप भेंट किए जाएंगे। 20 अप्रैल की सुबह श्री राम चरित मानस पाठ आरंभ किए जाएंगे। 21 अप्रैल को सुबह 11 बजे पाठ को विश्राम दिया जाएगा। तत्पश्चात लंगर की व्यवस्था भी की गई है। श्री सनातन धर्म सभा के प्रधान लाल चंद जिंदल द्वारा साढ़े 12 बजे एसडीएसई सीनियर सेकेंडरी स्कूल आर्य समाज से शोभायात्रा का प्रारंभ किया जाएगा।

इस मौके पर सतीश बांसल, विवेकशील गोयल, विनीत गोयल, वरुण जिंदल, संजय जिदल, संजीव गुप्ता, राम कुमार टंडन, लक्ष्मण टंडन, अमर चंद डाबी, हरीश मिगलानी, राजीव शर्मा, तेजिदर फुलारा, मधु फुलारा व अन्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी