शिरोमणि अकाली दल ने परखे हुए चेहरों पर खेला दांव

आगामी विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित करने को लेकर शिरोमणि अकाली दल पटियाला में अन्य राजनीतिक दलों से आगे निकल चुका है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 08:33 AM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 08:33 AM (IST)
शिरोमणि अकाली दल ने परखे हुए चेहरों पर खेला दांव
शिरोमणि अकाली दल ने परखे हुए चेहरों पर खेला दांव

जागरण संवाददाता, पटियाला : आगामी विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित करने को लेकर शिरोमणि अकाली दल पटियाला में अन्य राजनीतिक दलों से आगे निकल चुका है। अकाली दल ने पटियाला की कुल आठ विधानसभा सीटों में जिन पांच सीटों के लिए सोमवार को अपने उम्मीदावर घोषित किए, उसमें उसने पूर्व में परखे हुए चेहरों पर ही विश्वास जताया हैं। इनमें समाना से पूर्व कैबिनेट मंत्री सुरजीत सिंह रखड़ा, सनौर से मौजूदा विधायक हरिदरपाल सिंह चंदूमाजरा, शुतराणा से पूर्व विधायक बीबी वनिदर कौर लूंबा और नाभा से मौजूदा हलका इंचार्ज कबीर दास को आगामी चुनाव के लिए पार्टी प्रत्याशी बनाया गया है। इसके साथ ही अकाली दल ने पार्टी प्रधान सुखबीर बादल के करीबी चरणजीत सिंह बराड़ को राजपुरा से उम्मीदवार बनाया है। यहां बता दें कि पिछले कई चुनाव से भाजपा के साथ गठबंधन में अकाली दल ने राजपुरा सीट को भाजपा के लिए छोड़ रखा था और इस बार गठबंधन टूटने के बाद पार्टी ने राजपुरा से अपना उम्मीदवार खड़ा किया है।

अकाली दल ने जहां पांच विधानसभा सीटों से पार्टी प्रत्याशी घोषित किए वहीं, अब राजनीतिक गलियारों में नजरें पटियाला सिटी, पटियाला-टू और घनौर विधानसभा सीटों से पार्टी की उम्मीदवारी पर हैं। पटियाला सिटी सीट पर चूंकि कांग्रेस से कैप्टन अमरिदर खड़े होते हैं तो यहां से खड़े होने वाले किसी भी विरोधी उम्मीदवार के लिए इसे एक अग्निपरीक्षा ही माना जाता है। मौजूदा समय में अकाली दल के पटियाला शहरी प्रधान हरपाल जुनेजा को पटियाला सिटी सीट से जहां प्रबल दावेदार माना जा रहा है वहीं पटियाला-टू के लिए यहां से पिछले चुनाव में पार्टी उम्मीदवार बने सतबीर सिंह खटड़ा इस बार भी दावा जता रहे हैं। बहरहाल घनौर सीट पर पार्टी की उम्मीदवारी को लेकर असमंजस बना हुआ है। यहां से पूर्व विधायक बीबी हरप्रीत कौर मुखमेलपुर इस बार भी दावा ठोक रही हैं तो पार्टी जानकारों मुताबिक अंदरखाते पार्टी लीडरशिप यहां से उम्मीदवारी में बदलाव कर सकती है। हाईकमान ने विश्वास जताया तो अब जीतना हमारा फर्ज : रखड़ा

अकाली दल द्वारा पटियाला की पांच सीटों के लिए अपने उम्मीदवार घोषित करने के संबंध में पटियाला जिला अकाली दल प्रधान व पूर्व कैबिनेट मंत्री सुरजीत सिंह रखड़ा ने कहा कि अब उन में जब पार्टी हाईकमान ने विश्वास जताया है तो उनका फर्ज भी बनता है कि वह जीतकर सीट को पार्टी के खाते में डालें। ऐसा करके ही राज्य में अकाली दल की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि यूं भी कैप्टन अमरिदर की सरकार से जनता निराश हो चुकी है तो अकाली दल की नीतियों को पब्लिक तक पहुंचाकर जीत हासिल करना कोई मुश्किल कार्य नहीं होगा।

chat bot
आपका साथी