श्रद्धांजलि समारोह में शहीद सलीम खान के बलिदान को किया नमन

शहीद सलीम खान के निमित्त खत्म शरीफ की दुआ की रस्म और श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन रविवार को किया गया। इसमें पंजाब सरकार और मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह की तरफ से श्रद्धांजलि भेंट करते पंजाब के कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत ने कहा कि सरकार शहीद की याद को शाश्वत बनाने के लिए हर संभव प्रयास करेगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 11:48 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 06:06 AM (IST)
श्रद्धांजलि समारोह में शहीद सलीम खान के बलिदान को किया नमन
श्रद्धांजलि समारोह में शहीद सलीम खान के बलिदान को किया नमन

जेएनएन, डकाला (पटियाला) : शहीद सलीम खान के निमित्त खत्म शरीफ की दुआ की रस्म और श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन रविवार को किया गया। इसमें पंजाब सरकार और मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह की तरफ से श्रद्धांजलि भेंट करते पंजाब के कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत ने कहा कि सरकार शहीद की याद को शाश्वत बनाने के लिए हर संभव प्रयास करेगी।

शहीद सलीम खान के बलिदान को नमन करते कैबिनेट मंत्री धर्मसोत ने कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह खुद फौजी होने के कारण फौजियों का दर्द समझते हैं। सरकार सलीम खान के परिवार को भी 50 लाख और एक परिवारिक सदस्य को नौकरी देगी। धर्मसोत ने सलीम ़खान की माता नसीमा बेगम को 50 लाख की पहली किश्त के तौर पर 5 लाख का चेक भी सौंपा। अब केंद्र सरकार के प्रतिनिधियों को भी चाहिए कि वह अपना फर्ज निभाएं। पंजाब सरकार ने गांव मरदांहेड़ी के सरकारी एलीमेंट्री स्कूल को अपग्रेड करके इसका नामकरण शहीद सलीम खान के नाम पर कर दिया है। लोक सभा सदस्य परनीत कौर की ओर से संबोधित करते हलका इंचार्ज हरिदरपाल सिंह हैरीमान ने बताया कि पंजाब सरकार और लोक सभा मेंबर परनीत कौर ने शहीद के गांव मरदांहेड़ी के समूचे विकास और शहीद की याद को शाश्वत बनाने के लिए दो करोड़ चार लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। इस मौके शहीद के माता नसीमा बेगम, बहन सुलताना और भाई नियामत अली सहित अन्य पारिवारिक मेंबर और रिश्तेदार मौजूद थे। लोक सभा मेंबर परनीत कौर, कैबिनेट मंत्री ब्रह्म महेंदरा ने शोक संदेश भेजा। फौज की 58 इंजीनियर रेजीमेंट की तरफ से कैप्टन बलदेव सिंह, सूबेदार पुरुषोत्तम सिंह और प्रगट सिंह भी शोक संदेश लेकर पहुंचे। चंदूमाजरा ने दिया स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स बनवाने का भरोसा

शिरोमणी अकाली दल की की तऱफ से श्रद्धांजलि देते पूर्व सांसद प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने जहां मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह की तरफ से शहीद के परिवार के लिए 50 लाख और एक नौकरी देने के लिए धन्यवाद किया वहीं उन्होंने केंद्र सरकार के खेलो इंडिया प्राजेक्ट के अंतर्गत शहीद के नाम पर गांव में एक स्पोर्टस कांप्लेक्स बनवाने का भरोसा भी दिया। आयोजन में ये रहे मौजूद

इस मौके पर चेयरमैन अश्वनी बत्ता, चेयरमैन मदनजित डकाला, जोगिन्द्र सिंह ओला, चरनजीत सिंह, वाइस चेयरमैन अमन रणजीत सिंह ग्रेवाल, बिमला शर्मा, गुरबंस सिंह पूनिया, तेजिदरपाल सिंह संधू, बूटा सिंह, मनिदर सिंह फरांसवाला, नवजोत सिंह, सितार मुहम्मद, बलविदर सिंह करतारपुर, रणधीर सिंह खक्खेपुर, सुरिदर सिंह डकाला, मुहम्मद सलीम, रमेश्वर शर्मा, जोगा सिंह पनौदियां, सुखदर्शन सिंह, सुशील शर्मा, अजैपाल सिंह, विनीत कुमार मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी