छात्राएं बोली- टीचर करता है यौनशोषण, प्रिंसिपल बोलती है ऐसे शब्द, परिजनों का फूटा गुस्सा

भानरी के सरकारी मिडिल स्कूल की 8वीं की छात्राओं ने स्कूल स्टाफ पर यौनशोषण का आरोप लगाया है। यही नहीं टीचर उन्हें जातिसूचक शब्द भी बोलते हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Fri, 22 Feb 2019 12:51 PM (IST) Updated:Sat, 23 Feb 2019 09:04 AM (IST)
छात्राएं बोली- टीचर करता है यौनशोषण, प्रिंसिपल बोलती है ऐसे शब्द, परिजनों का फूटा गुस्सा
छात्राएं बोली- टीचर करता है यौनशोषण, प्रिंसिपल बोलती है ऐसे शब्द, परिजनों का फूटा गुस्सा

जेएनएन, पटियाला। समाना विधानसभा क्षेत्र के हलका के गांव भानरी के सरकारी मिडिल स्कूल की 8वीं की छात्राओं ने स्कूल स्टाफ पर यौनशोषण का आरोप लगाया है। यही नहीं टीचर उन्हें जातिसूचक शब्द भी बोलते हैं। छात्राओं ने इसकी शिकायत घर पर की तो गुस्साए परिजनों ने स्कूल के बाहर प्रदर्शन किया और मुख्य गेट पर ताला लगा दिया। मौके पर डीईओ सेकेंडरी कुलभूषण सिंह बाजवा और एसएचओ पसियाणा हरविंदर सिंह पहुंचे। जिन्हाेंने आरोपित अध्यापकों खिलाफ कार्रवाई का भरोसा देकर स्कूल का ताला खुलवा दिया है।

छात्राओं का आरोप है कि स्कूल अध्यापक संजय कुमार कई सालाें से उन्हें परेशान करता है और उनके शरीर पर हाथ लगाता है। वहीं, प्रिंसिपल कुलविंदर कौर चीमा उन्हें जातिसूचक शब्द कहती है। गांव के सरपंच हरप्रीत सिंह गोल्डी ने बताया आरोपित स्कूल प्रिंसिपल सियासी रसूख के चलते पिछले 12 साल से इसी स्कूल में तैनात है, जबकि पिछले 6 सालों से स्कूल में पढ़ते बच्चों के माता-पिता और पंचायत द्वारा प्रिंसिपल के खिलाफ कई बार उच्चाधिकारियों के पास शिकायत दी जा चुकी है। इसके बावजूद प्रिंसिपल खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई।

प्रिंसिपल के व्यवहार के चलते बच्चों की गिनती 160 से कम होकर 60 तक पहुंची

गांव के सरपंच हरप्रीत संह गोल्डी ने स्कूल प्रिंसिपल पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके व्यवहार के कारण स्कूल में विद्यार्थियों की संख्या 160 से कम होकर 60 तक पहुंच गई है। उन्होंने बताया कि उन्होंने कई बार प्रिंसिपल से बात करने का प्रयास किया, लेकिन हर बार उन्हें गेट से बाहर भेज दिया गया। मजबूरीवश अब उन्हें प्रदर्शन करना पड़ रहा है।

सोमवार तक कोई कार्रवाई न हुई तो डीईओ दफ्तर का करेंगे घेराव

प्रदर्शन के दौरान गांववासियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सोमवार तक आरोपित अध्यापकों के खिलाफ विभाग द्वारा सख्त कार्रवाई नहीं की गई तो दोबारा स्कूल को ताला लगाकर डीईओ दफ्तर का घेराव किया जाएगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी