सांझा मोर्चा ने 25 को सीएम आवास के घेराव को लेकर की बैठक, बनाई रणनीति

बेरोजगार सांझा मोर्चा की तरफ से पंजाबी यूनिवर्सिटी में जिला प्रधान अमन सेखा के नेतृत्व में 25 अप्रैल को सीएम आवास के घेराव संबंधी योजना के लिए मीटिग की गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 07:07 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 07:07 PM (IST)
सांझा मोर्चा ने 25 को सीएम आवास के 
घेराव को लेकर की बैठक, बनाई रणनीति
सांझा मोर्चा ने 25 को सीएम आवास के घेराव को लेकर की बैठक, बनाई रणनीति

जागरण संवाददाता, पटियाला : बेरोजगार सांझा मोर्चा की तरफ से पंजाबी यूनिवर्सिटी में जिला प्रधान अमन सेखा के नेतृत्व में 25 अप्रैल को सीएम आवास के घेराव संबंधी योजना के लिए मीटिग की गई। इस दौरान प्रदर्शन को लेकर रणनीति बनाई गई। बठक में बड़ी संख्या में बेरोजगार शामिल हुए। इस दौरान बेरोजगारों को संबोधित करते हुए मोर्चो के नेता और टीईटी पास बेरोजगार बीएड अध्यापक यूनियन के प्रदेश प्रधान सुखविदर सिंह ढिलवां और सरवरिदर सिंह ने बताया कि प्रदेश व केंद्र सरकार की रोजगार विरोधी नीतियों की वजह से बेरोजगार दुखी हैं। उन्होंने बताया कि जिस तरह किसानों की आवाज केंद्र सरकार नहीं सुन रही। उसी तरह किसानों के बच्चों की बात कैप्टन सरकार नहीं सुन रही। भारत सरकार दो करोड़ नौकरियां हर साल देने और कांग्रेस सरकार घर-घर रोजगार देने के चुनावी वादे से भाग चुकी है।

उन्होंने बताया कि बेरोजगार सांझा मोर्चा जिसमें बीएड टीईटी पास यूनियन, पीटीआइ यूनियन, डीपीई यूनियन, आर्ट एंड क्राफ्ट अध्यापक यूनियन और बेरोजगार मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर यूनियन की तरफ से संगरूर में शिक्षा मंत्री के आवास के सामने लगभग 110 दिन से मोर्चा लगाया हुआ है, परंतु राज्य की कैप्टन सरकार ने मोर्चे पर बैठे बेरोजगारों की एक भी मांग की तरफ ध्यान नहीं दिया, बल्कि समय समय पर बेरोजगारों पर पुलिस की तरफ से लाठीचार्ज किया गया है, जिसका उदाहरण पिछले दिनों सीएम आवास के पास 11 अप्रैल को बेरोजगार साझे मोर्चो के अध्यापकों पर लाठीचार्ज करना है, अप्रैल के संघर्ष के कारण सांसद परनीत कौर ने 13 अप्रैल को मोर्चो के नेताओं के साथ मीटिग करके दो दिन तक मांगें मानने बारे कहा गया था, परंतु सरकार के बेरोजगारों की अभी तक एक भी मांग पूरी नहीं की।

सभी ने कहा कि यदि बेरोजगार अध्यापकों की मांगों की तरफ सरकार ने ध्यान न दिया तो आने वाले समय में 25 अप्रैल को सीएम आवास के सामने प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने कोरोना की आड़ में शैक्षिक संस्थाओं को बंद करके आनलाइन शिक्षा को उत्साहित किया जा रहा है। जिसका सीधा मतलब पदों को कम करना है। इस मौके पर यूनिवर्सिटी में अपनी, मांगों और करीब खिलाफ रोष मार्च भी किया। इस समय किरन कौर, भूपिदर कौर, जसविदर कौर, गुरमीत कौर, सुशील सुनाम, सुखदीप, गुरप्रीत सिंह, अमनदीप कौर, संदीप कौर, किरनदीप कौर, गुरसेवक सिंह, जगतार सिंह, गुरप्यार सिंह, लखवीर सिंह, सुखवीर दुगाल, करनैल सिंह मूनक,अमनदीप सिंह उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी