संवत्सरी पर्व पढ़ाता है क्षमा याचना का पाठ : साध्वी रजनी

तप त्याग और भक्ति का पर्व संवत्सरी पर्व श्रद्धा से मनाया गया। जैन महापर्व संवत्सरी के अवसर पर कसेरा चौक स्थित जैन स्थानक में साध्वी रजनी जी महाराज ठाणे-3 ने सचाई व अहिसा के मार्ग पर चलते हुए भगवान की भक्ति करने के लिए प्रेरित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 06:33 PM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 06:33 PM (IST)
संवत्सरी पर्व पढ़ाता है क्षमा याचना का पाठ : साध्वी रजनी
संवत्सरी पर्व पढ़ाता है क्षमा याचना का पाठ : साध्वी रजनी

जागरण संवाददाता, पटियाला : तप, त्याग और भक्ति का पर्व संवत्सरी पर्व श्रद्धा से मनाया गया। जैन महापर्व संवत्सरी के अवसर पर कसेरा चौक स्थित जैन स्थानक में साध्वी रजनी जी महाराज ठाणे-3 ने सच्चाई व अहिसा के मार्ग पर चलते हुए भगवान की भक्ति करने के लिए प्रेरित किया गया। उन्होंने कहा कि समाज में विचरण करते समय और आदान-प्रदान में किसी भी व्यक्ति से जीवन में अनेक भूल हो जाती है। इन्हीं भूलों को व मन को शांत कर जीवनधारा को स्वच्छता प्रदान करने के लिए महापर्व संवत्सरी हमें क्षमा याचना का पाठ पढ़ाता है।

जैन स्थानक पहुंचने पर जैन साध्वियों का स्वागत करते हुए और जैन समाज से जुड़े लोगों को संवत्सरी की शुभकामनाएं देते हुए आल इंडिया जैन कांफ्रेस दिल्ली के मेंबर व प्रमुख समाज सेवी रजनीश जैन ने कहा कि जैन संत सदैव लोगों को शांति के मार्ग पर चलने और आपसी भाईचारा बनाए रखने के लिए प्रेरित करते हैं। कार्यक्रम के दौरान वर्धमान महावीर अस्पताल के एमडी सौरभ जैन व डायरेक्टर डेंटल सर्जन डा. संभव जैन को उनके द्वारा किए जा रहे समाज सेवी कार्यों के लिए विशेष रूप से सम्मानित किया गया। इस मौके जैन सभा कसेरा चौक के चेयरमैन सतीश जैन, प्रधान प्रदीप जैन, सचिव अविनाश जैन, आरके लक्की, वर्धमान स्टील से संजीव जैन बाबू, राम लाल जैन, नरेश जैन, सुभाष जैन, रिषभ जैन, देवेंद्र जैन, प्रतीक जैन व अनु जैन के साथ बढ़ी संख्या में जैन समाज से जुडे लोग उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी